1 मार्च राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन… | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 28 February 2018

1 मार्च राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेषराशि- आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आज आपका मन भटक सकता है।

वृषराशि- प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। सकारात्मक सोच और हालात के उजले पहलू को देखना आपको इससे बचा सकता है। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए जो रचनात्मक हों। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति और ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता है।

मिथुनराशि- अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें। उनकी सहयता को खुले दिल से स्वीकारें। अपनी भावनाओं को दबाएँ और छुपाएँ नहीं। अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फ़ायदा मिलेगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। जिन्हें आप चाहते हैं उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की ज़रूरत है।

कर्कराशि- प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए है।

सिंहराशि- जो उधारी के लिए आपके पास आएँ उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की।

कन्याराशि- अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें।

तुलाराशि- अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। विश्वास कीजिए कि ख़ुद पर यक़ीन ही बहादुरी की असली परख है क्योंकि इसी के बल पर आप लम्बे वक़्त से चली आ रही बीमारी से निजात पा सकते हैं। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपनी पत्नी/पति के साथ पिकनिक पर जाने का बेहतरीन दिन है। यह न केवल आपका मन हल्का करेगा बल्कि आप दोनों के बीच मतभेद दूर करने में भी मदद करेगा। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।

वृश्चिकराशि- प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है। जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा मिल सकता है।

धनुराशि- दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

मकरराशि- आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। अगर आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।

कुम्भराशि- झूठ बोलने से बचें क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है।आज के दिन आराम करना बहुत अहम है। अगर आप हर किसी की मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे तो सिर्फ़ नाकामी आपके हाथ लगेगी। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति आपका जीवन-साथी आज बीमार हो सकता है। उनका पुरा ख़याल रखें।

मीनराशि- आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर पल्ला न झाड़ें। अपनी कोशिशों को सही दिशा दें और आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad