भारतीय सेना का पाक को जवाब: पाकिस्तानी सेना का आतंकवाद को समर्थन भारत को बर्दाश्त नहीं | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 30 October 2017

भारतीय सेना का पाक को जवाब: पाकिस्तानी सेना का आतंकवाद को समर्थन भारत को बर्दाश्त नहीं

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ (डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलटरी ऑपरेशन्स) की सोमवार को हॉटलाइन पर बातचीत हुई, जो पहले से तय नहीं थी। पाकिस्तान ने इस बातचीत के लिए अनुरोध किया था। इससे पहले जुलाई और सितंबर में भी दोनों देशों के डीजीएमओ ने अचानक बातचीत की थी।
सोमवार को दिन में 2 बजे हुई बातचीत में पाकिस्तान के डीजीएमओ ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षा बलों ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर बिना किसी उकसावे के फायरिंग की। भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने पाकिस्तान के डीजीएमओ से जोर देकर कहा कि हथियारबंद आतंकवादियों को पाकिस्तानी आर्मी के समर्थन के जवाब में भारतीय सैनिकों ने फायरिंग की थी।
भारत के डीजीएमओ ने दो टूक शब्दों में कहा कि ये आतंकवादी सीमा पार कर घुसपैठ करना चाहते थे और भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाना चाहते थे। उनके पास हैवी कैलिबर के हथियार थे। उन्होंने साफ कहा कि पाकिस्तानी सेना का आतंकवाद को समर्थन भारत को बर्दाश्त नहीं है। अगर आतंकवादियों को लाइन ऑफ कंट्रोल पार करते समय पाकिस्तानी सेना ने समर्थन देती रही तो उसका नुकसान उठाना पड़ेगा। भारतीय सेना भविष्य में भी जवाबी कदम उठाते रहेगी।
भारतीय डीजीएमओ ने यह भी कहा कि भारतीय सेना हमेशा पेशेवर मानकों का पालन करती है और कभी भी सिविलियंस को टारगेट नहीं करती। भट्ट ने यह भी कहा कि भारतीय सेना फायरिंग की शुरुआत नहीं करती, वह तो सिर्फ जवाब देती है।
भारतीय मछुआरे रिहा
इस बीच पाकिस्तान सरकार ने 68 भारतीय मछुआरों को रिहा करने का फैसला किया है। राजधानी स्थित पाकिस्तानी दूतावास के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि इन्हें वाघा बॉर्डर के रास्ते स्वदेश भेजा जाएगा। ये मछुआरे गलती से पाकिस्तान की जल सीमा में आ गए थे। पाक सरकार ने सद्भावना के तहत यह कदम उठाया है।
-एजेंसी

The post भारतीय सेना का पाक को जवाब: पाकिस्तानी सेना का आतंकवाद को समर्थन भारत को बर्दाश्त नहीं appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad