CM Yogi की बड़ी कार्रवाई: PWD में 250 से अधिक को वीआरएस दिया | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 30 October 2017

CM Yogi की बड़ी कार्रवाई: PWD में 250 से अधिक को वीआरएस दिया

लखनऊ। आज CM Yogi ने बड़ी कार्रवाई करते हुए PWD के 250 से अधिक कर्मचारियों को वीआरएस दे दिया। योगी सरकार ने सूबे के शासन की बागडोर संभालते ही जीरो टॉलरेंस की बात कही थी व प्रशासन में मौजूद कमियों को दूर करने की बात कही थी जिस पर योगी सरकार खरी उतरती नजर आ रही है। करीब 260-270 अफसरों पर जबरन रिटायरमेंट (वीआरएस) की गाज गिरेगी।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद से लगातार एक्शन में रहने वाले योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के मामले में अव्वल माने जाने वाले लोक निर्माण विभाग की तरफ नजरें तिरछी की हैं। इसके क्रम में आज इस विभाग के करीब 250-260 अधिकारियों व कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन तय कर लिया गया है। इनको वीआरएस दिया जा रहा है।
आज योगी आदित्यनाथ सरकार ने पीडब्ल्यूडी में बड़े भ्रष्टाचार के साथ ही कार्य में शिथिलता व अनियमितता के चलते 550 से अधिक अफसरों पर कार्रवाई की है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पास लोक निर्माण कार्य (पीडब्ल्यूडी) विभाग है। इस कार्रवाई की जद में अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता भी हैं। इनको विभाग से बाहर भी किया जा रहा है। साथ ही करीब 260-270 अफसरों पर जबरन रिटायरमेंट (वीआरएस) की गाज गिरेगी।

इस बाबत पीएडब्ल्यूडी ने कार्रवाई की जानकारी यूपी के मुख्य सचिव राजीव कुमार और सीएम योगी आदित्यनाथ को भेज दी है। पीडब्ल्यूडी के 392 अधिशासी अभियंताओं की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। जिसमें 3 पर आरोप सिद्ध हो गया है।

आरोप सिद्ध होने के साथ ही तीनों अफसरों को जबरन रिटायरमेंट दे दिया गया है। इसके साथ ही 351 सहायक अभियंताओं की भी स्क्रीनिंग की गयी, जिसमें 78 पर आरोप तय हुए। जिसके बाद सभी 78 आरोपियों को रिटायर किया गया। 151 अवर अभियंताओं सिविल की स्क्रीनिंग में 116 पर गाज गिरी।

इसके साथ ही 116 अवर अभियंताओं को विभाग से रिटायर कर दिया गया है। 89 अवर अभियंता यांत्रिक की स्क्रीनिंग में 71 पर कार्रवाई कर दी गयी है। जिसके तहत 55 की सेवा को समाप्त की गयी और 16 को सेवा से बर्खास्त किया गया।

प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर किसी भी सरकार की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

गौरतलब है कि CM Yogi ने प्रदेश की सत्ता पर बैठते ही भ्रष्‍टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की बात कही थी।
-एजेंसी

The post CM Yogi की बड़ी कार्रवाई: PWD में 250 से अधिक को वीआरएस दिया appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad