3 अप्रैल राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन… | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 2 April 2018

3 अप्रैल राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष राशि- अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें।अपना क़ीमती समय बिताएँ और मीठी यादों को फिर से ताज़ा करें ताकि पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें।

वृष राशि- आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और आप उनकी ये इच्छा पूरी करने में ख़ुशी महसूस करेंगे।

मिथुन राशि- रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी। आपको ऐसी परियोजनाओं पर काम करना चाहिए जो आगे चलकर मुनाफ़ा दें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।

कर्क राशि- ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। सेहत से जुड़ी दिक़्क़त नज़दीक है इसलिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें और विश्वास रखें कि पहले से सावधानी बरतना इलाज से बेहतर है। रोमांस में अपने दिमाग़ का उपयोग भी करें क्योंकि प्यार हमेशा अन्धा होता है। परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा।

सिंह राशि- एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे।

कन्या राशि- आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की ज़रूरत है। आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

तुला राशि-  यह वक़्त अपनी सभी निराशाओं और परेशानियों को मिटाने का है।आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे। खाली वक़्त में उन्हें ऐसे काम करने के लिए उत्साहित करें। जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है।

वृश्चिक राशि- सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। कुछ वक़्त अपने दोस्तों के साथ गुज़ारें क्योंकि यह आपके लिए काफ़ी अच्छा साबित होगा। आपकी आँखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं।

धनु राशि- आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला न मानें। आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नज़रिए से कुछ ख़ूबसूरत परिवर्तन हो सकता है।

मकर राशि- आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा। भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं। आज के इस ख़बसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।

कुम्भ राशि- स्वास्थ्य का ख़याल रखें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें। ज़रूरत के वक़्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज़्यादा तरजीह देता हुआ नज़र आ सकता है।

मीन राशि- प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। प्यार उम्मीद सहानुभूति आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad