दिव्यांग रत्न अवार्ड से नवाजे जायेंगे प्रदेश के तीन दिव्यांगजन | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 25 September 2018

दिव्यांग रत्न अवार्ड से नवाजे जायेंगे प्रदेश के तीन दिव्यांगजन

उम्मीद हेल्पलाइन फाउंडेशन के तत्वावधान में दिव्यांग रत्न सम्मान समारोह] जोकि आगामी 30 सितम्बर] 2018 को जयपुर] राजस्थान में आयोजित किया जायेगा जिसमें उत्तर प्रदेश के तीन दिव्यांगजनों (विक्रम नाग, रेखा गौतम एवं सन्तोष कुमार गुप्ता) को दिव्यांग रत्न अवार्ड से नवाजा जायेगा।
विक्रम नाग जो कि अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेटर हैं, कि खेल की प्रतिभा को देखते हुए दिव्यांग रत्न अवार्ड के लिए चयनित किया गया। विक्रम नाम जनपद-खीरी के रहने वाले हैं, और वहां के ब्राण्ड अम्बेस्डर भी हैं। वर्तमान में मोबाइल रिपेयरिंग का काम कर रहे हैं।
रेखा गौतम जो कि राष्ट्रीय स्तर की दिव्यांग खिलाड़ी हैं और वर्तमान में सीतापुर में सर्व शिक्षा अभियान के अन्तर्गत विशेष शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं।
सन्तोष कुमार गुप्ता दिव्यांग होने के बावजूद दिव्यांगता के क्षेत्र में कार्य करने एवं अपनी प्रतिभा के साथ-साथ अन्य प्रतिभाओं को समाज में आगे लाने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहते हैं। पूर्व में खिलाड़ी रहे श्री गुप्ता अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के मैनेजर एवं उत्तर प्रदेश पुरूष एवं महिला टीम के कोच हैं। अभी हाल ही में श्री गुप्ता जी के अथक प्रयासों का नतीजा रहा है कि भारत में पहली बार महिला क्रिकेट का शुभारम्भ ग्रीन पार्क अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान] कानपुर में किया गया। श्री गुप्ता वर्तमान में पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad