फिरौती के बाद दो बच्चों की हत्या का हुआ खुलासा, हत्यारे निकले बजरंग दल के कायकर्ता! | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 25 February 2019

फिरौती के बाद दो बच्चों की हत्या का हुआ खुलासा, हत्यारे निकले बजरंग दल के कायकर्ता!

भोपाल। मध्य प्रदेश के सतना जिले से अपहृत जुड़वा भाइयों के अपहरण और हत्या के मामले का पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने भारतीय जनता पार्टी के झंडे वाली बोलेरो जीप का इस्तेमाल किया, वहीं एक ऐसी मोटरसाइकिल भी उपयोग में लाई गई, जिसकी नंबर प्लेट पर ‘रामराज्य’ लिखा हुआ है। मुख्य आरोपी बजरंग दल के सदस्य बताए जा रहे हैं।

उधर, मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बच्चों के हत्यारों को फांसी दिलाने की मांग को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सतना में हत्या के विरोध में मौन जुलूस निकाला और सीबीआई जांच की मांग की।

रीवा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने आरोपियों की रणनीति का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि आरोपियों ने श्रेयांष और प्रियांष के पिता ब्रजेश रावत से फिरौती मांगने के लिए हर बार राहगीरों से फोन मांगकर बात की।

आईजी चंचल शेखर ने बताया कि इस अपहरण कांड का मास्टर माइंड पद्म शुक्ला और विष्णु शुक्ला है। विष्णु शुक्ला बजरंग दल का क्षेत्रीय संयोजक है। इस अपहरण के लिए भाजपा के झंडे वाली बुलेरों का उपयोग किया गया, वहीं एक मोटरसाइकिल ऐसी भी उपयोग में लाई गई, जिसके पीछे नंबर पट्टिका पर ‘रामराज्य’ लिखा हुआ है।

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसमें पदम शुक्ला पर भाजपा सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों के नेताओं के साथ दिख रहा है। पदम इन संगठनों के साथ सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में शामिल बताया जा रहा है। उसके संबंध में छानबीन की जा रही है।

गौरतलब है कि सतना जिले के चित्रकूट में सद्गुरु पब्लिक स्कूल की बस से लौटते समय 12 फरवरी को तेल कारोबारी ब्रजेश रावत के दो मासूम बच्चों का हथियारबंद बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। दोनों ने भगवा रंग के कपड़े से मुंह छुपा रखा था। बच्चों के अपहरण के बाद लोग सड़कों पर उतरे और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

इसके बाद दोनों बच्चों के शव रविवार को उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में यमुना नदी से बरामद किए गए थे। इस मामले में सभी 6 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। जिनमें से अधिकतर दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े बताए जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad