नहीं चाहते ऑफिस में अपनी इमेज खराब करना तो इन बातों का रखें ध्यान | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 17 May 2019

नहीं चाहते ऑफिस में अपनी इमेज खराब करना तो इन बातों का रखें ध्यान

वर्कप्लेस और घर एक जिंदगी के दो हिस्से होते हैं। दोनों में बैलेंस रखना जरूरी है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप घर जैसा व्यवहार ऑफिस में करें और घर पर ऑफिस जैसा। बहुत बार ऐसा होता है कि कुछ आदतें आपकी पर्सनैलिटी को नुकसान पहुंचाती हैं। खास तौर पर तब, जब आप यह सोचने लगते हैं कि आपका काम परफेक्ट है और आप ऑफिस में कुछ भी कर सकने के लिए स्वतंत्र हैं।

पर्सनैलिटी को राइट साइड पर रखना जरूरी
पर्सनैलिटी को राइट साइड पर रखना जरूरी
कॉमेंट लिखें

याद रखें कि आपकी हर एक एक्टिविटी का असर आस-पास रहने वाले लोगों पर पड़ता है। आप काम में कितने ही अच्छे क्यों न हों, आपकी आदतें सही न हो तो लोग आपसे दूरी बनाने लगते हैं और ऐसा भी हो सकता है कि फ्यूचर में आपको नुकसान उठाना पड़े। इसलिए जरूरी है कि अपनी पर्सनैलिटी को निखारने पर जोर दें और कोशिश करें कि आप अपनी पर्सनैलिटी को हमेशा ही राइट साइड पर रखें। इसका फायदा आपको ताउम्र मिलता ही रहेगा।

समय का ध्यान रखें

समय का ध्यान रखें
कॉमेंट लिखें

ऑफिस में ऑनटाइम रहना हमेशा ही फायदेमंद रहता है। कभी-कभी आप लेट हैं, तो यह चल जाता है। लेकिन लेट से ऑफिस पहुंचना आपकी आदत बन जाए, तो यह नुकसानदायक साबित हो सकता है। हर रोज एक्सक्यूज काम नहीं आते। आप वास्तव में किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं और इस वजह से लेट ऑफिस पहुंच रह रहे हैं, तो इस बारे में अपने बॉस को जरूर बताएं। वर्कप्लेस पर वर्किंग आवर इसलिए निर्धारित किए जाते हैं, ताकि सबके लिए समान अनुशासन लागू किया

जा सके।

गॉसिप से बचें

गॉसिप से बचें
कॉमेंट लिखें

वर्कप्लेस पर गॉसिप से खुद को दूर रखें। जब आप धीरे-धीरे अपने साथी से बात करते हैं या उसके कान में कुछ फुसफुसाते हैं, तो साथियों को यह लगता है कि आप उनसे कुछ छिपा रहे हैं या फिर उनकी बात कर रहे हैं। इससे साथियों के मन में नेगेटिव फीलिंग आ जाती है। यह आपकी इमेज को खराब करने के लिए काफी है।

इन बातों को अमल में लाएं

इन बातों को अमल में लाएं

 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad