इन वास्तु टिप्स को अपना कर मिलेगी मनचाही नौकरी और सफलता | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 14 May 2019

इन वास्तु टिप्स को अपना कर मिलेगी मनचाही नौकरी और सफलता

जीवन में हर किसी का लक्ष्य होता हैं कि उसे मनचाही नौकरी मिले। वैसे तो नौकरी के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं, इसके लिए काफी धक्के खाने पड़ते हैं तब जाकर कहीं नौकरी नसीब होती है। इसके बाद भी हमें मनचाही नौकरी मिले ये जरूरी नहीं। अगर आपके साथ ही यहीं समस्या है, तो हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसके करने से आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी। बस जरूरत है कि आपको इन टिप्स को फॉलो करना होगा।

गणेश जी की पूजा
इंटरव्यू के लिए घर से बाहर निकलें तो भगवान गणेश की पूजा जरूर करें। प्रसाद में उन्हें सुपारी चढ़ाएं और उस सुपारी को अपने पर्स में रख लें। बिगड़ता काम भी बन जाएगा।

Related image

रत्न पहनें
नौकरी हासिल करने के लिए आपको भाग्येश रत्न धारण करना चाहिए। इसे धारण करने से आपका भाग्य बिना किसी रुकावट के आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा।

Image result for रत्न पहनें

लाल रंग का कपड़ा रखें साथ
इंटरव्यू के समय आप लाल रंग के कपड़े पहनकर इंटरव्यू देने जाए। इसके अलावा आप अपने पास लाल रंग का कोई रूमाल या कपड़ा जरूर रखें। इससे फैसला आपके ही पक्ष में होगा। दरअसल लाल एक पॉवरफुल रंग है जो ऊर्जा, जुनून और इच्छा का प्रतीक है। इंटरव्यू लेने वाले के सामने यह आपकी बोल्ड और दबंग इमेज बनाता है। लेकिन ध्यान रहे कि ये लाल रंग ज्यादा भड़कीला नहीं होना चाहिए।

Image result for लाल रंग का रुमाल

दायां पैर पहले बढ़ाएं
ऐसा माना जाता है कि दायां पैर पहले बढ़ाना शुभ होता है। वास्तु के अनुसार अगर आप किसी भी शुभ काम या इंटरव्यू पर जाने के लिए जब भी घर से बाहर निकलें तो अपना दायां पैर पहले बाहर रखें। ये शुभ माना जाता है और ये टोटका मन में चल रही इच्छाओं को पूरा करता है।

Related image

सूर्य को जल चढ़ाएं
अगर आप कई बार नौकरी पाने की कोशिश कर चुके हैं लेकिन उसमें अब तक कोई सफलता नहीं मिली है तो हो सकता है आपकी सूर्य रेखा कमजोर हो या सूर्य पर्वत पर अशुभ निशान हो, जिसकी वजह से करियर में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए बेहतर रहेगा कि आप रोज नियम से सूर्य को जल चढ़ाएं और इस दौरान गायत्री मंत्र का जाप भी करें।

Image result for सूर्य को जल चढ़ाएं

सही जगह रखें घर में आईना
आपके घर में आईना कहां लगा है, ये भी मायने रखता है। आईना घर की उत्तर दिशा की दीवार पर रखें या लगाएं। इस दिशा में अगर आप आईना रखेंगे तो आपको मनचाही नौकरी के ढेरों अवसर मिलेंगे। सिर्फ अवसर ही नहीं बढ़ेंगे बल्कि इंटरव्यू का पॉजिटिव रिजल्ट भी आएगा।

Image result for सही जगह रखें घर में आईना

टूटी-फूटी चीजें घर में न रखें
वास्तु के अनुसार घर में टूटी-फूटी चीजों को रखने से बरकत नहीं होती और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। ये आपकी तरक्की के सभी रास्ते बंद भी कर देता है इसलिए अपने कमरे से फालतू सामान को हटा दें।

Image result for टूटी-फूटी चीजें घर में न रखें

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad