बिलबोर्ड के मुताबिक, ऐप्पल म्यूजिक ने 30 मिलियन ग्राहकों को पार कर लिया है । स्ट्रीमिंग सेवा ने दिसंबर के बाद से 10 मिलियन उपभोक्ताओं को उठाया है, और जून में WWDC के बाद से 3 मिलियन का फायदा उठाया है ।
ऐप्पल म्यूजिक ने Spotify की विकास दर के साथ तालमेल रखने में कामयाब रहा है, पिछले दो वर्षों में स्पॉटफिक्स के लिए 20 मिलियन के मुकाबले औसत प्रति वर्ष 15 मिलियन उपभोक्ताओं को बेदखल कर दिया गया है। एप्पल इस दर पर स्पॉटिफ के साथ पकड़ने के लिए मुश्किल होगा, लेकिन ऐसा लगता है कि जिमी इवोइन को यह पता चलता है।
"सिर्फ इसलिए कि हम लाखों ग्राहकों को जोड़ रहे हैं और पुरानी सूची संख्याएं बढ़ रही हैं, ये चाल नहीं है यही कारण है कि अभी नहीं पकड़ करने के लिए जा रहा है, "आयोविन बताया बिलबोर्ड । कंपनी अब ऐसे कलाकारों और उनके प्रशंसकों के बीच घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए सेवा का उपयोग करने का प्रयास कर रही है, जैसे कि वृत्तचित्र, साक्षात्कार और बेहतर विज्ञापन जैसी विशेष सामग्री का उपयोग कर।
चाहे अंतर को बंद करने के लिए पर्याप्त है, यह अभी भी अस्पष्ट है, लेकिन स्पॉटिफ को पकड़ने के प्रयास में ऐप्पल म्यूजिक अकेले अपने ब्रांड पर भरोसा नहीं कर रहा है
No comments:
Post a Comment