President Kovind ने कहा- बेटियों को जितने अधिक अवसर मिलेंगे देश उतनी ही तरक्की करेगा | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 15 December 2017

President Kovind ने कहा- बेटियों को जितने अधिक अवसर मिलेंगे देश उतनी ही तरक्की करेगा

President Kovind ने बाैद्ध भिक्षु को अर्पित की श्रद्धाजंलि

लखनऊ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केन्द्रीय विवि के 7वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा की बेटियों की तरक्की देखकर खुशी होती है। बेटियों को जितने अधिक अवसर मिलेंगे देश उतनी ही तरक्की करेगा।

उन्होंने लखनऊ की पहले आप की तहजीब की तारीफ करते हुए कहा ये तहज़ीब लखनऊ को अलग पहचान देती है। कभी कभी इसका परिहास भी होता है लेकिन ये तहज़ीब धैर्यवान और दूसरों को प्राथमिकता देना सिखाती है। यदि देश भर में पहले आप की तहज़ीब अपना ली जाए तो आपसी व्यवहारिक समस्याएं पैदा ही नहीं होंगी।

नौकरी के बजाए अपना काम शुरू करें छात्र

President Kovind ने सभी पदक विजेताओं और डिग्री पाने वाले छात्रों को बधाई दी। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि व्हाटसअप के को फॉउंडर ब्रायन एक्टन को फेसबुक और ट्विटर कंपनी ने नौकरी नहीं दी थी। जिसके बाद ब्रायन ने व्हाटसअप एप शुरू की और फेसबुक ने उसी व्हाटसअप को एक लाख बीस हज़ार डॉलर में खरीदा। इसलिए छात्र पढ़ाई पूरी कर खुद के काम की शुरुआत कर। इससे अधिक तरक्की मिलेगी।

मेधावियों को किया सम्मानित

समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मेधावियों को मेडल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर देश की प्रथम महिला सविता कोविंद, राज्यपाल राम नाईक, कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन, कैट के चेयरमैन प्रमोद कोहली सहित अन्य लोग मौजूद हैं।

President Kovind के हाथों गोल्ड मेडल पालों में एमएससी एप्लाइड मैथमेटिक्स के विकास चौरसिया (94.69 फीसदी) और एससीएसटी वर्ग में महेन्द्र (89.06 फीसदी), एमएससी इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी की रिचा वर्मा (90.83 फीसदी) और एससीएसटी वर्ग में एप्लाइड इकोनॉमिक्स के मंजेश कुमार शामिल रहे, को President Kovind ने गोल्ड मैडल देकर सम्मानित किया।

-एजेंसी

The post President Kovind ने कहा- बेटियों को जितने अधिक अवसर मिलेंगे देश उतनी ही तरक्की करेगा appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad