UP TET 2017 का रिजल्ट घोषित, ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Saturday 16 December 2017

UP TET 2017 का रिजल्ट घोषित, ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें

नई दिल्ली। UP TET 2017 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट upbasiceduboard.gov.in परीक्षा के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. रिजल्ट के परिणामस्वरूप 9.76 लाख कैंडिडेट्स को राहत मिली, जो इस रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. बीते 30 नवंबर से ही उम्मीदवार उत्तर प्रदेश के शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2017 के परिणाम की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे थे. यह परीक्षा 15 अक्टूबर 2017 को आयोजित कराई गई थी. इस परीक्षा के लिए यूपी में 1634 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, जिसमें 9.76 लाख कैंडिडेट्स ने हिस्सा लिया था. परीक्षा का फाइनल आंसर कुंजी 30 नवंबर 2017 क ऑनलाइन उपलब्ध था. इस परीक्षा के लिए वास्तव में 1009347 उम्मीदवारों ने किया था.

इस बीच उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने वर्ष 2018 के लिए परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है. इससे पहले यूपीटीईटी के परिणाम 30 नवंबर 2017 को आने की संभावना थी. लेकिन ऑफिशियल वेबसाइट उसी दिन क्रैश हो गई थी, जिसके कारण कैंडिड्ट्स असमंजस की स्थित में फंसे रहे. यूपीटीईटी 2017 की आधिकारिक वेबसाइट ने एडमिट कार्ड और आंसर कुंजी की प्राप्ति में भी टेक्निकल इश्यू दिखाया था. इसलिए उम्मीदवार नतीजे की घोषणा के तुरंत बाद वेबसाइट धीमी होने की उम्मीद कर सकते हैं.

यूपीटीईटी 2017 के लिए ऑनलाइन आवेदन अगस्त में शुरू हो गया था और सितंबर तक जारी रहा. आवेदन प्रक्रिया ने स्नातक और इंटर पास योग्य उम्मीदवारों को पंजीकरण करने के लिए आमंत्रित किया. सितंबर 2017 में, उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने प्राथमिक विद्यालय शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में बदलावों को मंजूरी दे दी थी, जिसमें 60 अंकों की लिखित परीक्षा अनिवार्य कर दी गई थी. इस संबंध में बताया गया था कि केवल TET (शिक्षक की योग्यता परीक्षा) परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही लिखित परीक्षा के लिए पात्र होंगे.

-एजेंसी

The post UP TET 2017 का रिजल्ट घोषित, ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad