आयुष्मान भारत योजना हैं संजीवनिबुटी ,इलाज के अभाव में किसी की नही जायेगी जान – मुदित मणि | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 30 September 2018

आयुष्मान भारत योजना हैं संजीवनिबुटी ,इलाज के अभाव में किसी की नही जायेगी जान – मुदित मणि

शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के ग़रीबों को मिलेगा पुरा लाभ

सीएससी के ग्रामीण उद्यमी डिजटल आर्मी के रूप में बनाएँ है पहचान

पटना : अब गरीब मरीज का इलाज बड़े बड़े अस्पतालों में होगा इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से गरीबो का इलाज बड़े से बड़े अस्पतालों में होगा जो पूरी तरह कैसलेस होगा इस योजना का लाभ शहरी क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र के गरीब निवासी को लाभ मिल सकेगा. उक्त बातें सीएससी के स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर मुदित मणि ने रविवार को पटना के लोदीपुर स्थित पुलिस लाइन के पास एक कमिटी हॉल में सीएससी के कार्यशाला के दौरान कही.
साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश में शहर से लेकर सुदूर देहात में सीएससी के साढ़े तीन लाख सीएससी सेंटर हैं. जो डिजटल आर्मी के रूप में पूरे देश मे अपनी पहचान बना चुके है. उन्हें अब एक नई जिम्मेवारी दी गई है सीएससी संचालको द्वारा आयुष्मान भारत के लाभार्थियो को चिन्हित कर पूरी निष्ठा से कार्य करने की जिम्मेवारी सौपी गई है.
कार्यशाला में आयुष्मान भारत योजना के दिल्ली से ट्रेनिंग कर लौटे झारखंड के ट्रेनर बिनोद कुमार द्वारा सीएसी के संचालको को लाभर्थियों को कैसे योजना से लाभ मिले उसे ऑनलाइन पंजीयन कैसे करे साथ ही सभी फाइल को दो सौ डीपीआई के अंदर जीपीजी फाइल में सेभ कर पंजीयन करने के बारे में बताया गया. आयुष्मान भारत के लाभार्थियो को कार्ड प्रिंटिंग के बारे में डेमो के रूप में प्रॉजेकर द्वारा वसुधा केंद्र संचालको को दिखा कर बताया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ सीएससी के स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर मुदित मणि , जिला प्रबंधक कुमार रौशन, अमित कुमार, रूमा घोष, मुरारी जी एवम नवीन जी के द्वारा संयुक्त रूप से ज्ञान दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को शुभारम्भ किया गया. कार्यशाला में जिले के पालीगंज, बिक्रम, दुल्हीनबाज़ार, मनेर, दानापुर, बखितयारपुर, फतुहा, बाढ़, पुनपुन, सहित नालन्दा और वैशाली जिले के भी वसुधाकेंद्र संचालक दयानन्द, वरुण भारद्वाज, सत्यजीत, बाल्मीकि कुमार, दामोदर कुमार, आनंद, साजन, ऋषी, रौशन, मुकेश, मोहित, नवीन, मुरारी सहित सैकड़ों वसुधा केंद्र संचालक शामिल थे।
कार्यशाला कार्यक्रम की अध्यक्षता रवि व संचालन नागेंद्र जयसवाल ने की वही धन्यवाद ज्ञापन सीएससी के पटना जिला की अध्यक्ष रूमा घोष ने की.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad