विवेक तिवारी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए दो कैबिनेट मंत्री | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 30 September 2018

विवेक तिवारी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए दो कैबिनेट मंत्री


दोपहर 12 बजे के करीब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी महानगर स्थित आकाशगंगा अपार्टमेंट में विवेक के घर पहुंचे।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में सिपाही की गोली का शिकार हुए एपल के सेल्स मैनेजर विवेक का अंतिम संस्कार बैकुंठधाम में किया गया। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी पहुंचे। दोनों कैबिनेट मंत्रियों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी और गमगीन माहौल में विवेक तिवारी का अंतिम संस्कार हुआ।

विवेक तिवारी के बडे भाई राजेश तिवारी ने विवेक को मुखाग्नि दी। इस मौके पर भाजपा सरकार के दो मंत्री ब्रजेश पाठक और आशुतोष टण्डन भी मौजूद थे, विवेक के घर वाले मंत्री ब्रजेश पाठक से कर रहे है सीबीआई जांच की मांग, अंतिम संस्कार के मौके पर भारी भीड़ और मीडिया जगत के लोगों का जमावड़ा लगा रहा, अंतिम संस्कार के समय हर किसी की आंखों से अश्रु धारा बह रही थी।

गौरतलब है कि शनिवार तड़के पुलिसकर्मियों के इशारे पर मैनेजर ने गाड़ी नहीं रोकी तो सिपाही ने उस पर फायरिंग कर दी। गोली सीधे युवक के सिर में जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पत्नी ने सीएम को पत्र लिखकर मामले की सीबीआई जांच कराने और एक करोड़ रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की थी।

परिवारजनों ने मांगें न माने जाने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया था। शनिवार देर शाम शासन की सहमति के बाद मांगों को पूरा किए जाने का भरोसा जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने दिलाया तब परिजन शांत हुए। मृतक के परिवार को बतौर मदद राशि 25 लाख, पत्नी को नगर निगम में नौकरी देने, परिजनों की सहमति पर पूरे मामले की सीबीआई जांच की संस्तुति किए जाने पर सहमति बनी। इसके बाद पीड़ित के परिजन रविवार को सुबह विवेक तिवारी के शव का दाह संस्कार करने को राजी हुए थे।

राज बब्बर भी परिवार से मिलने घर पहुंचे, केशव भी जा सकते हैं मिलने

विवेक तिवारी के परिजनों से मुलाकात करने के लिए राजनेता उनके घर पहुंचने लगे हैं। रविवार दोपहर 12 बजे के करीब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर महानगर स्थित आकाशगंगा अपार्टमेंट में विवेक के घर पहुंचे। राज बब्बर ने विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

परिवार के अन्य सदस्यों से भी एक-एक कर मुलाकात की। उन्होंने पीड़ित परिवार से कहा कि दुख की घड़ी में वह उनके साथ हैं। वह हर तरह की मदद के लिए तैयार हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने विवेक की मां से बात कर आत्मीयता दिखाई। उन्होंने कहा कि दोषी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए कांग्रेस पूरा प्रयास करेगी। आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत अन्य नेता भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad