किराना व्यवसायी के घर पड़ी डकैती का खुलासा, एमएससी छात्र समेत पांच गिरफ्तार | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 2 October 2018

किराना व्यवसायी के घर पड़ी डकैती का खुलासा, एमएससी छात्र समेत पांच गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र में तेलीबाग के सुभानी खेड़ा में किराना व्यवसायी के घर सोमवार तड़के पड़ी डकैती का खुलासा करते हुए पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे व निशानदेही पर पुलिस ने व्यवसायी के घर से लूटी गई नकदी और जेवर भी बरामद कर लिए हैं।
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में बताया कि सोमवार तड़के पीजीआई क्षेत्र में तेलीबाग के सुभानी खेड़ा में किराना व्यवसायी मोतीलाल अग्रवाल के हुई डकैती मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच, एंटी डकैती सेल, एएसपी नार्थ विक्रांत वीर की टीमे सीसीटीवी फूटेज, इलेक्ट्रानिक्स एवीडेंस व सर्विलांस की मद्द से छानगीन में जुटी थी। इस बीच मंगलवार सुबह टीम को मुखबिर से खबर पर डकैती को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को तेलीबाग के शहीदपथ अंडर पास चिरौयाताल मोड के पास से गिरफ्तार किया। पांच आरोपी रेनोल्ट लाजी कार सवार अपने अगले निशाने की तलाश में थे।
एसएसपी ने बताया कि आरोपियों की पहचान सुमैल हसन रिजवी, वैभव सचान, दीपक कश्यप, शिवा और अनुज गौतम उर्फ छोटू के रूप में हुई। गिरोह का सरगना सुमैल हसन है जो 22 मई को चोरी और आर्म्स एक्ट के मामले में जेल से जमानत छूटा था। वहीं घरों की रेकी किया करता था। उन्होंने बताया कि वैभव कानपुर विश्वविद्यालय से प्राइवेट एमएससी प्रथम वर्ष का छात्र है और ओला कार चलाता है।
आरोपियों के पास से लूट के 6,58,350 रुपये, सोने-चांदी के आभूषण, चांदी के सिक्के, चिनहट स्थित मोबाइल शाप से चोरी के 13 मोबाइल, वारदात में प्रयुक्त कार, लोहे का सम्बल, एक तमंचा, दो कारतूस बरामद किया गया है। एसएसपी ने बताया कि डीजीपी ओपी सिंह ने 24 घंटे में वारदात का खुलासा करने वाली टीम की सराहना की है। उन्होंने टीम को 25 हजार रुपये इनाम और कमंडेशन डिस्क देने की घोषणा की है।
उधर इस डकैतीकांड का 24 घंटे में खुलासा होने पर आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता व अन्य व्यापारियों ने एसएसपी को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। वहीं, पीड़ित व्यवसायी के परिवारीजनों ने एएसपी नार्थ विक्रांत वीर और सीओ कैंट तनु उपाध्याय एवं पीजीआई इंस्पेक्टर को सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad