सीबीआई इंस्पेक्टर को, सीबीआई ने ही 22 लाख की रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 3 February 2019

सीबीआई इंस्पेक्टर को, सीबीआई ने ही 22 लाख की रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार

गाजियाबाद। सीबीआई ने रविवार को नोएडा में छापा मारकर अपने ही विभाग के सीनियर इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर के घर से रिश्वत के 22 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। सीबीआई ने आरोपी इंस्पेक्टर को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से 48 घंटे के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड  मिली है।

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा का रहने वाला इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह राठौर गाजियाबाद सीबीआई ब्रांच में तैनात है। वीरेंद्र पर आरोप है कि उसने ग्रेटर नोएडा के कासना थाने में दर्ज यमुना एक्सप्रेस-वे से संबंधित केस के आरोपियों से पिछले दिनों समझौता कराने और कार्रवाई नहीं करने को लेकर सेटिंग की। इसके बदले आरोपी ने संबंधित पार्टी से मोटी रिश्वत की मांग की, जिस पर संबंधित पक्ष सहमत हो गया। रविवार को पार्टी ने 22 लाख रुपये बतौर रिश्वत के तौर पर इंस्पेक्टर के नोएडा स्थित फ्लैट पर पहुंचाए। दिल्ली सीबीआई एसी-6 ब्रांच की टीम मामले को ट्रैप कर रही थी।

रविवार को जैसे ही संबंधित पार्टी इंस्पेक्टर के घर से निकली तो सीबीआई की टीम ने छापा मार दिया। मौके से रिश्वत की धनराशि पकड़ा। इसके बाद इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर गाजियाबाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। सीबीआई के लोक अभियोजक कुलदीप पुष्कर और पीओ संजय कुमार सिंह ने पीसीआर पर बहस की। सीबीआई ने चार दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट 48 घंटे की रिमांड को मंजूरी की।

दो माह पहले ही ब्रांच में आया था इंस्पेक्टर
वीरेंद्र सिंह यूपी पुलिस में तैनात रहा है। लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ व पश्चिमी यूपी के कई महत्वपूर्ण थानों में तैनात रह चुका है। वर्तमान में प्रति नियुक्ति पर सीबीआई में है। बीते एक साल से सीबीआई एकेडमी में तैनात था। दो महीने पहले गाजियाबाद स्थित सीबीआई की ब्रांच में तैनाती मिली थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad