भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 8 February 2019

भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबर

लेफ्ट आर्म स्पिनर क्रुणाल पांड्या (28 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा (50) के बेहतरीन अर्धशतक से भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 158 रन बनाए। भारत ने कप्तान रोहित के 50 और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की नाबाद 40 रन की शानदार पारी से 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 162 रन बनाकर सीरीज में बराबरी कर ली। भारत की कीवी जमीन पर ट्वंटी-20 में यह पहली जीत है। सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा।

भारत ने पहले मैच में मिली 80 रन की हार के झटके से उबरते हुए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को धो कर रख दिया। रोहित और शिखर धवन (30) ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 79 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दी। रोहित ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए मात्र 29 गेंदों पर 50 रन में तीन चौके और चार छक्के उड़ाए। रोहित का विकेट गिरने के बाद शिखर का विकेट 88 के स्कोर पर गिरा। शिखर ने 31 गेंदों पर 30 रन में दो चौके लगाए। रोहित को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने और शिखर को लोकी फग्र्युसन ने आउट किया।ओपनरों की साझेदारी ने भारत को जीत की मंजिल पर डाल दिया। विजय शंकर ने आठ गेंदों पर 14 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। शंकर का विकेट 14वें ओवर में 118 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद भारतीय विकेटकीपिंग के वर्तमान महेंद्र सिंह धोनी और भविष्य ऋषभ पंत ने जमकर खेलते हुए भारत को सात गेंद शेष रहते सात विकेट की जीत से मंजिल पर पहुंचा दिया।

युवा पंत ने 28 गेंदों पर नाबाद 40 रन में चार चौके और एक छक्का मारा जबकि धोनी ने 17 गेंदों पर नाबाद 20 रन में एक चौका लगाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 5.1 ओवर में 44 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। पंत ने भारत के लिए विजयी चौका मारा। क्रुणाल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। आज सुबह न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों में शानदार चार छक्कों और एक चौके की मदद से 50 रन बनाए। उनके अलावा अनुभवी रॉस टेलर ने 36 गेंदों में सधी हुई पारी खेलते हुए तीन चौकों की मदद से 42 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों की बेहतरीन पारियों के बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को 159 रन का लडऩे लायक लक्ष्य दिया। इनके अलावा टिम सेफर्ट ने 12 गेंदों में एक चौका और एक छक्का की मदद से 12 रन, कॉलिन मुनरो ने 12 गेंदों में एक छक्के की मदद से 12 रन, डेरिल मिशेल ने दो गेंदों में एक रन, कप्तान विलियम्सन ने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन, सेंटनर ने आठ गेंदों में सात रन, टिम साउदी ने तीन गेंदों में तीन रन बनाए। वहीं स्कॉट कुग्गेलेइजन ने नाबाद दो गेंदों में दो रन बनाए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad