जौनपुर: नकल माफियाओं द्वारा विद्यालय के स्ट्रांग रूम का ताला तोड़कर प्रश्न पत्र आउट करने का प्रयास असफल! | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 8 February 2019

जौनपुर: नकल माफियाओं द्वारा विद्यालय के स्ट्रांग रूम का ताला तोड़कर प्रश्न पत्र आउट करने का प्रयास असफल!

चौकीदार की सक्रियता से घटना होने से टली, मचा हड़कंप

खेतासराय:- यूपी बोर्ड की नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सरकार पूरी तरह से कमर कसी हुई है और उसके रोकथाम के लिए पुख्ता इंतजाम करके नकल रोकने की पूरी कोशिश की है। लेकिन जिम्मेदार प्रशासन की लापरवाही से क्षेत्र स्थित एक इण्टर कॉलेज में पेपर आउट होने से बाल-बाल बच गया।
लेकिन वही पुलिस मोहकमा में लापरवाही पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।
जबकि सूचना देने के बाद भी पुलिस घण्टों देर बाद पहुँची।
मिली जानकारी के अनुसार मिर्जा अनवर वेग इण्टर कॉलेज उसरहटा शाहगंज में यूपी बोर्ड की परीक्षा चल रही है। जिसके लिए बोर्ड की कापियां और पेपर आकर एक विशेष कमरे स्ट्रांग रूम में लॉक कर दिया गया।
और निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है। बृहस्पतिवार की देर शाम लगभग 8 बजे नकल माफियाओं द्वारा किसी तरह कॉलेज में घुस कर कॉलेज की लाइट बन्द कर निगरानी हेतु लगे कैमरे से छेड़ छाड़ किया और रूम में बन्द की गई बोर्ड कॉपी व पेपर का ताला को काटकर पेपर आउट करने की कोशिश की गई तथा एक ताले को तोड़ दिया गया और दूसरे ताले को रेती द्वारा काटा जारहा था।
लेकिन चौकीदार मो0 राशिद की सक्रियता से बाल-बाल बच गया।
बताया जाता है कि बाइक नम्बर UP 62 W 7949 से अज्ञात वाहन सवार दो लोग कॉलेज के पीछे से अन्दर घुसकर कॉपी और पेपर वाले रूम में लगे एक ताला को काटकर दिया और दूसरे को काट ही रहे थे। तभी कॉलेज का चौकीदार मो0 राशिद पहुँच गया। जब तक वह ताला काट रहे लोगो के पास जाता तब तक वे सब फरार हो गये। और जल्दबाज़ी में अपनी बाइक छोड़ गए। इसकी तत्काल सूचना चौकीदार कॉलेज प्रबन्ध को दिया।
आनन-फानन में मौके पर पहुँचे प्रबन्धन समिति के लोगो व कॉलेज प्रधानाचार्य ने इसकी तत्काल सूचना शाहगंज कोतवाली को दिया। कौन कहे पुलिस को तत्परता दिखाने को पुलिस अपने ढुलमुल रवैये का परिचय देते हुए घण्टों देर बाद पहुँची। जबकि ज्ञात हो कि बोर्ड की कॉपी व पेपर की सुरक्षा हेतु दो पुलिस सुरक्षा हेतु लगाए जाते है तथा सुरक्षा के पुख्ता इंतेज़ाम किया जाता है।
उक्त घटना के समय नदारद रहे सुरक्षा कर्मी यदि पुलिस सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहती तो शायद ही यह घटना हो पाती।
अंततः कॉलेज प्रधानाचार्य शहंशाह आलम के लिखित सूचना पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

Posted by: sp.verma

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad