SSC ने निकाली 5 हजार पदों पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 8 February 2019

SSC ने निकाली 5 हजार पदों पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन

आर्थिक रुप से कमजोर सामान्य वर्ग के छात्रों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिये जाने का बिल पास हुआ था। जिसके बाद अब सरकारी नौकरियां निकाली गई हैं। बता दें, कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC ने 1 फरवरी से जूनियर इंजीनियर के पांच हजार पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है। इतना ही नहीं इसमें आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए आरक्षण देने की बात भी कही गई है।

56 पन्नों के नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन अप्लिकेशन 1 फरवरी से 25 फरवरी की शाम पांच बजे तक स्वीकार किये जाएंगे। इन पदों के लिए 27 फरवरी की शाम पांच बजे तक ऑनलाइन पेमेंट किया जा सकता है। वहीं अगर आप चालान के जरिए पेमेंट कर रहे हैं तो भी 28 फरवरी तक ही पेमेंट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि चालान 27 फरवरी की शाम पांच बजे तक ही जनरेट हो सकता है। इन पदों के लिए कंप्यूटर आधारित पहली परीक्षा 23 सितंबर से 27 सितंबर 2019 तक आयोजित करायी जायेगी। इसके बाद इन पदों के लिए दूसरी परीक्षा 29 दिसंबर 2019 को आयोजित करायी जायेगी।

इस परीक्षा में पेपर 1 और पेपर 2 में अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए 30 फीसदी, ओबीसी या आर्थिक रुप से कमजोर (EWS) को 25 फीसदी और अन्य को 20 फीसदी अंक हासिल करना आवश्यक है।

ऐसे करे अवेदन
आवेदन करने के लिए आपको https://ssc।nic।in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद आप ‘Apply link में Junior Engineer (Civil, Electrical, Mechanical and Quantity Surveying & Contracts) Examination 2018’ में अप्लाई करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad