Top 100 Judai Shayari | Top 100 जुदाई शायरी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 19 March 2019

Top 100 Judai Shayari | Top 100 जुदाई शायरी

Top 100 Judai Shayari, Top 50, Top 10, Hindi, WhatsApp, Facebook, Images, New, Best

Top 100 Judai Shayari

Top 100 Judai Shayari

*****

Bewafa Sanam Shayari | बेवफा सनम शायरी

तुझे चाहा तो बहुत इजहार न कर सके
कट गई उम्र किसी से प्यार न कर सके
तूने माँगा भी तो अपनी जुदाई माँगी
और हम थे कि तुझे इंकार न कर सके

*****

मुस्कुराने कि आदत भी कितनी महेंगी पड़ी हमे
छोड़ गया वो ये सोच कर कि हम जुदाई में खुश हैं

*****

हर एक बात पर वक़्त का तकाजा हुआ
हर एक याद पर दिल का दर्द ताजा हुआ
सुना करते थे ग़ज़लों में जुदाई की बातें
खुद पे बीती तो हकीकत का अंदाजा हुआ

*****

जिसकी आँखों में काटी थी सदियाँ
उसने सदियों की जुदाई दी है

*****

वफ़ा की ज़ंज़ीर से डर लगता है
कुछ अपनी तक़दीर से डर लगता है
जो मुझे तुझसे जुदा करती है
हाथ की उस लकीर से डर लगता है

*****

बेवफा वक़्त था, तुम थे या मुकद्दर था मेरा
बात इतनी ही है की अंजाम जुदाई निकला

*****

इन दूरियों को जुदाई मत कहना
इन खामोशियों को रुसवाई मत कहना
हर मोड़ पर याद करेंगे आपको
ज़िन्दगी में साथ नहीं दिया तो बेवफाई मत कहना

*****

ऐ चाँद चला जा क्यो आया है मेरी चौखट पे
छोड़ गया वो शख्स जिसके धोखे में हम तुझे देखते थे

*****

Dosti Shayari | दोस्ती शायरी

याद में तेरी आहें भरता है कोई
हर सांस के साथ तुझे याद करता है कोई
मौत तो ऐसी चीज़ है जिसको आना ही है
लेकिन तेरी जुदाई में हर रोज मरता है कोई

*****

बड़ी हिम्मत दी उसकी जुदाई ने
ना अब किसी को खोने का दुःख ना किसी को पाने की चाह

*****

किसी को प्यार इतना देना कि हद न रहे
पर ऐतबार भी इतना रखना कि शक न रहे
वफ़ा इतनी करना कि बेवफाई न हो
और दुआ बस इतनी करना की जुदाई न हो

*****

Top 100 Judai Shayari

ना जाने मेरी मौत कैसी होगी
पर ये तो तय है तेरी जुदाई से बेहतर होंगी

*****

अगर ज़िन्दगी में जुदाई न होती
तो कभी किसी कि याद आयी न होती
साथ ही गुजरता हर लम्हा तो
शायद रिश्तो में ये गहराई न होती

*****

मुमकिन फैसलों में एक हिज्र का फैसला भी था
हम ने तो एक बात की उसने कमाल कर दिया

*****

एक उम्र भर की जुदाई मेरे नसीब करके
वो तो चला गया है बातें अजीब करके
तर्ज़-ए-वफ़ा को उनकी क्या नाम दूँ मैं अब
खुद दूर हो गया है मुझको करीब करके

*****

इतना बेताब न हो मुझसे बिछड़ने के लिए
तुझे आँखों से नहीं मेरे दिल से जुदा होना है

*****

आओ किसी रोज मुझे टूट के बिखरता देखो
मेरी रगों में ज़हर जुदाई का उतरता देखो
किस किस अदा से तुझे मागा है खुदा से
आओ कभी मुझे सजदो में सिसकता देखो

*****

अब बुझा दो ये सिसकते हुए यादों के चिराग
इनसे कब हिज्र कि रातों में उजाला होगा

*****

Dua Shayari | दुआ शायरी

आप तो चले जाओगे मगर कैसे जिएंगे हम
आपकी जुदाई का जहर कैसे पियेंगे हम
आप भले ही भुला देना मुझको मगर
न भूले से भी कभी अपने ग़म सियेंगे हम

*****

खुदा करे के तेरी उम्र में गिने जायें
वो दिन जो हमने तेरे हिज्र में गुजारे हैं

*****

इस बे-फरेब प्यार के रस्ते में चन्द रोज
अगर हम तुम्हारे साथ रहे भी तो क्या रहे
कुछ ऐसे मोड़ आये मोहब्बत की राह में
हम बदनसीब मिलके भी तुमसे जुदा रहे

*****

थी वस्ल में भी फ़िक्र-ए-जुदाई तमाम शब
वो आए तो भी नींद न आई तमाम शब

*****

Top 100 Judai Shayari

चाँद की जुदाई में आसमा भी तड़प गया
उसकी एक झलक पाने को हर सितारा तरस गया
बादल के दर्द को क्या कहूँ
चाँद की याद में वो हसते हसते बरस गया

*****

जाने वाले एक बात तो बता
क्या हम कभी याद भी आयेंगें

*****

दर्द-ए-जुदाई सहने कि आदत सी हो गयी
ग़म न किसी से कहने कि आदत सी हो गयी
होकर जुदा भी यार ने ले लिया जीने का वादा
रोते हुए भी जिन्दा रहने की आदत सी हो गई

*****

Good Morning Shayari | गुड मॉर्निंग शायरी

मेरी जुदाई में वो मिलकर नहीं गया
उसके बगैर मैं भी कोई मर नहीं गया

*****

हमें मालूम है दो दिल जुदाई सह नहीं सकते
मगर रस्मे-वफ़ा ये है कि ये भी कह नहीं सकते
जरा कुछ देर तुम उन साहिलों कि चीख सुन भर लो
जो लहरों में तो डूबे हैं, मगर संग बह नहीं सकते

*****

जुदाई इश्क़ का दस्तूर क्यूँ है हम नहीं समझे
मोहब्बत इस क़दर मजबूर क्यूँ है हम नहीं समझे

*****

किसी लिबास की ख़ुशबू जब उड़ के आती है
तेरे बदन की जुदाई बहुत सताती है
तेरे बगैर मुझे चैन कैसे पड़ता है
मेरे बगैर तुझे नींद कैसे आती है

*****

सफर-ए-मोहब्बत अब खत्म ही समझिए साहब
उनके रवैये से अब जुदाई की महक आने लगी है

*****

Top 100 Judai Shayari

आपकी जुदाई भी हमें प्यार करती हैं
आपकी याद बहुत बेकरार करती हैं
जाते जाते कहीं भी मुलाकात हो जाये आप से
तलाश आपको ये नज़र बार बार करती हैं

*****

ओ जाने वाले तुम्हें क्या ख़बर है
उधर तुम जा रहे इधर जान जा रही

*****

Bewafa Sanam Shayari | बेवफा सनम शायरी

हो जुदाई का सबब कुछ भी मगर
हम उसे अपनी खता कहते हैं
वो तो साँसों में बसी है मेरे
जाने क्यों लोग मुझसे जुदा कहते हैं

*****

होता ही यही है, जो दिल को भाता है
वही अक्सर छोड़ के चला जाता है

*****

तेरी जुदाई भी हमें प्यार करती है
तेरी याद बहुत बेकरार करती है
वह दिन जो तेरे साथ गुज़ारे थे
नज़रें तलाश उनको बार-बार करती हैं

*****

Top 100 Judai Shayari

तेरे दर्द का यूँ असर हो रहा है
जुदाई में सारा शहर रो रहा है

*****

वो जिस्म और जान जुदा हो गए आज
वो मेहेंदी के रंग में खो गए आज
हमने चाहा जिन्हें शिद्दत से
वो उम्र भर को किसी और के हो गए आज

*****

तुम जा रहे हो तो ऐसा लग रहा है
जैसे सीने से दिल निकल कर जा रहा है

*****

हम जानते हैं के कैसे खुदा से
तुझे माँगा है हमने ऐ यार मेरे
तेरी जुदाई अब मैं सहूंगा नहीं
सदा करीब रहना दिलबर मेरे

*****

Top 100 Judai Shayari

यह हम ही जानते हैं जुदाई के मोड़ पर
इस दिल का जो भी हाल तुझे देख कर हुआ

*****

हम तुम्हें पाकर खोना नहीं चाहते
जुदाई में आपकी रोना नहीं चाहते
तुम हमारे ही रहना हमेशा
हम किसी और के होना नहीं चाहते

*****

जब तक मिले न थे जुदाई का था मलाल
अब ये मलाल है कि तमन्ना निकल गई

*****

Patni Shayari | Shayari On Wife | पत्नी पर शायरी

तेरे जाने के बाद सनम मेरे
सोचता हूँ के कैसे जिऊंगा मैं
तुझसे किया है इसी लिए वादा
ये जुदाई का ज़हर भी पिऊंगा मैं

*****

अब अगर मेल नहीं है तो जुदाई भी नहीं
बात तोड़ी भी नहीं तुमने तो बनाई भी नहीं

*****

हमें ये मोहब्बत किस मोड़ पे ले आई
दिल में दर्द है और ज़माने में रुसवाई
कटता है हर एक पल सौ बरस के बराबर
अब मार ही डालेगी मुझे तेरी जुदाई

*****

किसी से जुदा होना इतना आसान होता तो
रूह को जिस्म से लेने फ़रिश्ते नहीं आते

*****

इंसान कहाँ मरता है औरों का मारा हुआ
इंसान को खुद उसकी तन्हाई मार देती है
यूँ तो जी भी सकता है यह यार की जुदाई में
मगर इसको तो यहाँ जग हँसाई मार देती है

*****

उस शख्स को बिछड़ने का सलीका नहीं आया
जाते जाते खुद को मेरे पास छोड़ गया

*****

Top 100 Judai Shayari

तेरे होते हुए भी तन्हाई मिली है
वफ़ा करके भी देखो बेवफाई मिली है
जितनी दुआ की तुम्हें पाने की मैंने
उससे ज्यादा तेरी जुदाई मिली है

*****

इतना बेताब न हो मुझसे बिछड़ने के लिए
तुझे आँखों से नहीं मेरे दिल से जुदा होना है

*****

आप को पा कर अब खोना नहीं चाहते
इतना खुश हैं कि अब रोना नहीं चाहते
ये आलम है हमारा आप की जुदाई में
आँखों में नींद है और सोना नहीं चाहते

*****

कोई रूठे अगर तुमसे तो उसे फ़ौरन मना लेना
इस हाल में अक्सर जुदाई जीत जाती है
*****

ग़म ही मिले इतने जीवन में
कि खुशियों को बुलाना भूल गए
हुआ तेरी जुदाई में ऐसा आलम
कि हम अपना ही ठिकाना भूल गए

*****

कोई वादा नहीं फिर भी प्यार है
जुदाई के बावजूद भी तुझपे अधिकार है

*****

Bachpan Shayari | Childhood Shayari | बचपन शायरी

अगर ज़िन्दगी में जुदाई न होती
तो कभी किसी की याद आई न होती
साथ ही गुज़रता हर लम्हा तो शायद
रिश्तों में यह गहराई न होती

*****

जुदाई सहने का अंदाज कोई मुझसे सीखे
रोते है मगर आँखों में आँसूं नहीं होते

*****

फुर्सत मिली जब हमको तो तन्हाई आ गई
ग़म भी आया साथ में रुसवाई आ गई
इन सबसे मिलने आँख में आँसू भी आ गए
जब याद मेरे दिल को तेरी जुदाई आ गई

*****

तेरी जुदाई का शिकवा करूँ भी तो किससे करूँ,
यहाँ तो हर कोई अब भी, मुझे, तेरा समझता हैं

*****

हर मुलाकात पर वक़्त का तकाजा हुआ
हर याद पर दिल का दर्द ताज़ा हुआ
सुनी थी सिर्फ लोगो से जुदाई की बातें
अब खुद पर बीती तो हकीकत का अंदाज़ा हुआ

*****

Top 100 Judai Shayari

जुदा होकर भी जुदाई नहीं होती
इश्क उम्र कैद है प्यारे इसमें रिहाई नहीं होती

*****

अकेला महसूस करो जब तन्हाई में
याद मेरी आये जब जुदाई में
मैं तुम्हारे पास हूँ हर पल
जब चाहे देख लेना अपनी परछाई में

*****

कोशिश तो होती है के तेरी हर ख्वाइश पूरी करूँ
पर डर लगता है के तू ख्वाहिश में मुझसे जुदाई न मांग ले

*****

मजबूरी में जब कोई किसी से जुदा होता है
ये तो ज़रूरी नहीं कि वो बेवफ़ा होता है
देकर वो आपकी आँखों में जुदाई के आँसू
तन्हाई में वो आपसे भी ज्यादा रोता है

*****

हर दर्द से बड़ा है दर्द जुदाई का,
एक लम्हा जीने के लिए 100 बार मरना पड़ता है

*****

उसे हम छोड़ दे लेकिन
बस एक छोटी सी उलझन है
सुना है दिल से धड़कन की
जुदाई सिर्फ मौत होती है

Top 100 Judai Shayari

*****

हर मुलाकात का अंजाम जुदाई क्यों है
अब तो हर वक़्त यही बात सताती है हमे

*****

आप को पा कर अब खोना नहीं चाहते
इतना खुश हैं कि अब रोना नहीं चाहते
ये आलम है हमारा आप की जुदाई में
आँखों में नींद है और सोना नहीं चाहते

*****

सब के होते हुए भी तन्हाई मिलती है
यादों में भी गम की परछाई मिलती है
जितनी भी दुआ करते हैं किसी को पाने की
उतनी ही ज्यादा जुदाई मिलती है

*****

दिल से हमें पुकारा ना करो
यूँ आँखों से इशारा ना करो
तुमसे दूर हैं मजबूरी है हमारी
तन्हाई में हमें यूँ तड़पाया ना करो

*****

तमन्ना इश्क तो हम भी रखते हैं
हम ही किसी के दिल में धड़कते हैं
मिलना चाहते तो बहुत हैं हम आपसे
पर मिलने के बाद जुदाई से डरते हैं

*****

जब वादा किया है तो निभाएंगे
सूरज किरण बन कर छत पर आएंगे
हम हैं तो जुदाई का ग़म कैसा
तेरी हर सुबह को फूलों से सजाएंगे

*****

दिल को आता है जब भी ख्याल उनका
तस्वीर से पूछते हैं फिर हाल उनका
वो कभी हमसे पूछा करते थे जुदाई क्या है
आज समझ आया है हमें सवाल उनका

*****

Top 100 Judai Shayari

जिंदगी मोहताज नहीं मंज़िलों की
वक्त हर मंजिल दिखा देता है
मरता नहीं कोई किसी की जुदाई
में वक्त सबको जीना सिखा देता है

*****

जिन्दगी आप बिन ऊलझन सी लगती है
एक पल की जुदाई मुद्दत सी लगती है
पहले तो एहसास था पर अब यकीन है
हर लम्हा आपकी जरूरत सी लगती है

*****

उनकी तस्वीर को सीने से लगा लेते है
इस तरह जुदाई का गम उठा लेते है
किसी तरह ज़िक्र हो जाए उनका
तो हंस कर भीगी पलके झुका लेते है

Top 100 Judai Shayari

*****

रब किसी को किसी पर फ़िदा न करे
करे तो क़यामत तक जुदा न करे
ये माना की कोई मरता नहीं जुदाई में
लेकिन जी भी तो नहीं पाता तन्हाई में

*****

तेरे होते हुए भी तन्हाई मिली है
वफ़ा करके भी देखो बेवफाई मिली है
जितनी दुआ की तुम्हें पाने की मैंने
उससे ज्यादा तेरी जुदाई मिली है

*****

तन्हाई ना पाए कोई साथ के बाद
जुदाई ना पाए कोई मुलाकात के बाद
ना पड़े किसी को किसी की आदात इतनी
कि हर सांस भी आए उसकी याद के बाद

*****

बिन आपके कुछ भी अच्छा नहीं लगता
कुछ पल कि जुदाई भी सही नहीं जाती
तुम खुद ही समझ लो गहराई प्यार की
लिख कर यह बात मुझसे कहीं नहीं जाती

*****

आओ किसी शब मुझे टूट के बिखरता देखो
मेरी रगों में ज़हर जुदाई का उतरता देखो
किस किस अदा से तुझे माँगा है खुदा से
आओ कभी मुझे सजदों में सिसकता देखो

प्रसिद्ध शायरों की शायरियों का विशाल संग्रह

Top 100 Judai Shayari

*****

The post Top 100 Judai Shayari | Top 100 जुदाई शायरी appeared first on Ajab Gajab.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad