ब्रॉडसन कंपनी द्वारा अवैध बालू खनन करने के ख़िलाफ़ पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 1 April 2019

ब्रॉडसन कंपनी द्वारा अवैध बालू खनन करने के ख़िलाफ़ पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका

तरूणमित्र ने प्रकाशित किया था खबर,शीर्षक : बालू माफिया खुलेआम अवैध खनन कर पर्यावरण को पहुंचा रहे क्षति ,नदी को बना दिया समुद्र

>> अधिवक्ता मणि भूषण प्रताप सिंगर ने एनजीटी, मुख्य सचिव ,खनन विभाग एवं वरीय प्रशासन अधिकारियों को बनाया पार्टी

>> पटना जिले के रानीतलाब स्थित लहलादपुर और महबलीपुर में सोन नदी के पानी के अंदर से निकासी किया जा रहा था बालू

रवीश कुमार मणि
पटना ( अ सं ) । तरूणमित्र दैनिक अखबार और तरूणमित्र न्यूज पोर्टल का सिर्फ खबर लिखना मकसद नहीं रहता बल्कि ऐसा मुद्दा उठाना होता है की व्यवस्था कार्रवाई करें । तरूणमित्र के प्रकाशित खबर, शीर्षक -बालू माफिया खुलेआम अवैध खनन कर पर्यावरण को पहुंचा रहे क्षति ,नदी को बना दिया समुद्र ,पर पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी हैं ।
     बीते 28 मार्च 2019 को तरूणमित्र दैनिक में प्रकाशित खबर ,शीर्षक बालू माफिया खुलेआम अवैध खनन कर पर्यावरण को पहुंचा रहे क्षति ,नदी को बना दिया समुद्र ,का हवाला देते हुये पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता मणिभूषण प्रताप सिंगर ने सोमवार को जनहित याचिका दाखिल कर एनजीटी, मुख्य सचिव ,खनन विभाग ,सहित तमाम वरीय प्रशासन के अधिकारियों को पार्टी बनाया हैं । 
   अधिवक्ता ने हाईकोर्ट को जानकारी दिया हैं की पटना जिले के रानीतलाब स्थित लहलादपुर एवं पालीगंज स्थित महबलीपुर में सोन नदी में पानी के अंदर से बालू खनन किया जा रहा है जो, अवैध खनन के साथ ही पर्यावरण को क्षति पहुंचाने का काम किया जा रहा है और व्यवस्था के लोग कार्रवाई नहीं कर रहे हैं । अधिवक्ता सिंगर ने अपने याचिका में कहां है की एनजीटी  के नियमों की अनदेखी कर ब्रॉडसन कंपनी खनन करा रहीं हैं । इसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएं । चुकी पटना ,भोजपुर में बालू खनन करने की ठेकेदारी ब्रॉडसन कंपनी को मिला हुआ हैं । याचिका में यह भी बताया गया है ब्रॉडसम कंपनी खनन करने का काम निजी हाथों में सौंप दिया है जो पूर्ण रूप से गलत हैं । अब देखना होगा की खनन विभाग क्या कार्रवाई करती हैं ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad