सीएम योगी ने कहा, पाकिस्‍तान विपक्ष के बयान को अंतर्रराष्‍ट्रीय मंचों पर उठाकर फायदा ले रहा | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 2 April 2019

सीएम योगी ने कहा, पाकिस्‍तान विपक्ष के बयान को अंतर्रराष्‍ट्रीय मंचों पर उठाकर फायदा ले रहा

गोरखपुर 2 अप्रैल। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विपक्ष के गैर जिम्‍मेदाराना बयान से पाकिस्‍तान को फायदा मिल रहा है। विपक्ष के बयान को पाकिस्‍तान अंतर्रराष्‍ट्रीय मंचों पर उठाकार उसका अपने पक्ष में इस्‍तेमाल कर रहा है। आज यहाँ भारतीय जनता युवा माेर्चा के कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं से योगी ने कहा कि आज एक तरफ नकारात्मक सोच वाले लोग हैं जो नही चाहते कि भारत आगे बढ़े। पांच साल पहले चीन, पाकिस्तान भारत पर हमला करते थे लेकिन उस समय की सरकारों के पास हिम्मत और दृढ़ इच्छाशक्ति नही थी कि कुछ कर सके। देश 1947 में आज़ाद होने के बाद पहले 17 सालों तक एक परिवार देश पर हावी था। वह शुरुआत अगर अच्छी होती तो भारत दुनिया की एक महाशक्ति होता। उस स्वर्णिम कार्यकाल का कभी कांग्रेस ने उपयोग नही किया। मोदीजी के आगामी पांच साल के कार्यक्रम में भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था होगा। मिशन शक्ति के रूप में भारत ने अन्तरिक्ष में सफलता पाई है। हमारी वायु सेवा, ट्रेन सेवा, डाटा बेस सब कुछ उस व्यवस्था से जुड़े हैं जिसे हासिल करने का प्रयास भारत को पहले करना चाहिए था।

सीएम ने कहा कि 2004 से 14 तक सपा बसपा, कांग्रेस को जबरदस्ती समर्थन देते रहे और बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना बने रहे। इस दौरान कई जगहों पर आतंकी हमले हुए और इन्‍होंने हिन्दू आतंकवाद का नाम दिया लेकिन पिछले पांच साल में आपको अंतर देखने को मिलेगा। सर्जिकल स्ट्राइक के लिए साहस चाहिए और यह काम मोदी ने किया।
उन्‍होंने कहा कि मोदी ने नॉर्थईस्ट एक-एक राज्य के लिए एक-एक मंत्री को नियुक्त किया और उनको वहां रुककर विकास कराने का निर्देश दिया। इसकी वजह से वहां विकास तेजी से हुआ और बीजेपी की सरकार बनी। यह बदहाली और गरीबी कांग्रेस, सपा व बसपा का पाप है। कांगेस पर हमला करते हुए उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी आपको नकल के लिए अकल चाहिए। मुझे आपकी बुद्धि पर तरस आता है।

हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आने वाला कल हमारा होगा। आने वाली पीढ़ी हम पर गर्व कर सके ऐसा काम करना है, हमें इतिहास को दुहराना नही है। इस देश में परिवर्तन युवा शक्ति की वजह से आया है। आतंकवाद के लिए जो कार्यवाही शुरू हुई है उसका परिणाम आपको दिख रहा है। मोदी के शासन काल मे 270 से हटकर आतंकवाद प्रभावित जिले 5 से 6 रह गए हैं। आज़ादी के बाद 70 सालों में 55 साल कांग्रेस ने शासन किया वो गरीबो का खाता तक खुलवा पाई और अब 72 हजार देने की बात कह रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad