ये है दुनिया की वो जगह जहां जाकर गायब हो जाते है प्लेन और जहाज | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 1 April 2019

ये है दुनिया की वो जगह जहां जाकर गायब हो जाते है प्लेन और जहाज

बरमूडा ट्राएंगल को दुनिया का सबसे खतरनाक जगह मानी जाती है। बरमूडा ट्राएंगल अटलांटिक महासागर में स्थित समुद्र का एक हिस्सा है। यह जगह त्रिभुजाकार होने की वजह से, इस जगह को बरमूडा ट्राएंगल बोला जाता है।

लेकिन बरमूडा ट्राएंगल बहुत खतरनाक होने की वजह से इस जगह को बहुत सारे लोग इस जगह को “डेविल ट्रायंगल” बोलते हैं। चलिए जानते हैं आखिर यह जगह इतना खतरनाक क्यों है। इस जगह को लेकर दुनिया के बहुत सारे वैज्ञानिक का अलग विचारधारा हैं। लेकिन आज तक कोई भी विज्ञानिक ठीक से नहीं बता पाया, कि यह जगह इतना खतरनाक क्यों है।

कारण चाहे जो भी हो, सच में यह जगह बहुत ज्यादा खतरनाक है। आज तक जो भी जहाज और प्लेन इस जगह के ऊपर से गया है, उसके साथ बड़ा हादसा हुआ है। बहुत सारे वैज्ञानिक का यह मानना है, की इस जगह पर मैग्नेटिक फील्ड होने की वजह से यह जगह इतना खतरनाक है। बहुत सारे लोगों का यह भी मानना है, की इस जगह पर भयंकर तूफान होने की वजह से यह जगह इतना खतरनाक है।

बहुत सारे वैज्ञानिकों का यह भी मानना है, की इस जगह पर एलियंस रहते हैं। लेकिन यह ज्यादा इतना खतरनाक होने की वजह आज तक किसी ने भी ठीक से नहीं बता पाया है। बरमूडा ट्राएंगल अमेरिका के पास अटलांटिक महासागर में स्थित है। इस जगह के बारे में सबसे पहले “कोलंबस” ने बताया था। कोलंबस के मुताबिक लगता है इस जगह पर आसमान से आग के गोले बरसते है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad