संयुक्त अरब अमीरात ने जैश के आतंकी निसार अहमद तांत्रे को भारत को सौंपा | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 2 April 2019

संयुक्त अरब अमीरात ने जैश के आतंकी निसार अहमद तांत्रे को भारत को सौंपा

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात ने भारत को एक और आतंकी सौंप कर दोस्ती निभाई हैं। यूएई ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य निसार अहमद तांत्रे को भारत को सौंप दिया। जैश का यह आतंकी जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा स्थित सीआरपीएफ कैंप पर दिसंबर 2017 में हमले का मुख्य साजिशकर्ता बताए जाता है।

आपको बताते जाए कि 30-31 दिसंबर, 2017 की रात हुए इस आतंकी हमले में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। इस दौरान सुरक्षा बलों ने तीनों हमलावरों को मार गिराया गया था। निसार तांत्रे जैश के दक्षिणी कश्मीर का डिविजनल कमांडर नूर तांत्रे का भाई बताया जा रहा है। निसार को रविवार को विशेष विमान से दिल्ली लाया गया और यहां उसे नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआई) को सौंप दिया गया है। एनआईए ही लेथपोरा हमले की जांच कर रही है। एनआईए कोर्ट के स्पेशल जज ने निसार के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था। इसके आधार पर उसे यूएआई से लाया जा सका है। नूर तांत्रे ने घाटी में जैश को पांव जमाने में सहायता की। उसे दिसंबर 2017 में एक मुठभेड में मारा गया था।

उल्लेखनीय है कि यूएई पिछले कुछ वर्षों से भगोड़ों को वापस भारत को सौंपने के अनोखे उदाहरण पेश कर रहा है जिनमें आतंकवादी भी शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad