बड़े काम का है ये मंत्र, जाप करने से याददाश्त होती है तेज | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 15 May 2019

बड़े काम का है ये मंत्र, जाप करने से याददाश्त होती है तेज

अगर आपका बच्चा पढ़ता तो बहुत है लेकिन इसके बाद भी एग्जाम में उसके नंबर कम आते हैं तो शास्त्रों के अनुसार उसे पढ़ने के साथ ही एक खास मंत्र का जाप करने की भी आवश्यकता है। बच्चा अगर प्रतिदिन माता सरस्वती की पूजा करने के साथ ही इस मंत्र का जाप करें तो इससे विद्याध्ययन में आ रही रूकावटें दूर होती हैं और बच्चे का मन पढ़ाई में लगने लगता है। इसी के साथ इससे बच्चे की याददाश्त भी तेज होती है, आइए जानते हैं इस सरस्वती मंत्र के बारे में ……….

नया व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं तो अपनी राशि के अनुसार इन अक्षरों से शुरू करें नाम, व्यापार में मिलेगी सफलता सरस्वती मंत्रः- या कुंदेंदु तुषार हार धवला या शुभ्र वृस्तावता । या वीणा वर दण्ड मंडित करा या श्वेत पद्मसना ।। या ब्रह्माच्युत्त शंकरः प्रभृतिर्भि देवै सदा वन्दिता । सा माम पातु सरस्वती भगवती निःशेष जाड्या पहा ।।

मंत्र का अर्थ

जो श्वेत वस्त्र धारण करती हैं, जिनके, हाथ में वीणा-दण्ड शोभायमान है, जिन्होंने श्वेत कमलों पर आसन ग्रहण किया है तथा ब्रह्मा, विष्णु एवं शंकर आदि देवताओं द्वारा जो सदा पूजित हैं, वही संपूर्ण जड़ता और अज्ञान को दूर कर देने वाली माँ सरस्वती हमारी रक्षा करें और हमें विधा और बुद्धि प्रदान करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad