स्‍पाइसजेट के सह-संस्‍थापक अजय सिंह ने NDTV में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीदी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 22 September 2017

स्‍पाइसजेट के सह-संस्‍थापक अजय सिंह ने NDTV में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीदी

नई दिल्‍ली। स्‍पाइसजेट के सह-संस्‍थापक अजय सिंह ने मीडिया कंपनी NDTV में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीद ली है। सूत्रों के मुताबिक स्‍पाइसजेट के मालिक अजय सिंह भाजपा की कोर टीम में शामिल थे, 2014 के लोकसभा चुनावों में ‘अब की बार मोदी सरकार’ का नारा देने का श्रेय भी अजय सिंह को ही दिया जाता है।

गौरतलब है कि अजय सिंह बीजेपी के करीब माने जाते हैं। वो अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान प्रमोद महाजन के ओएसडी रह चुके हैं। उस दौरान उन्होंने डीडी स्पोर्ट्स और डीडी न्यूज को लॉन्च करने में प्रमुख भूमिका निभायी थी।

अजय सिंह साल 1996 में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बोर्ड में रहे थे। उन्होंने डीटीसी के कायाकल्प की योजना बनायी थी। उनके कार्यकाल में डीटीसी बसों की संख्या 300 से 6000 हो गई थी। दिल्ली के सेंट कोलंबा से पढ़े अजय सिंह आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं। उन्होंने कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है और दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून की भी पढ़ाई की है।

खबर के मुताबिक NDTV समूह के 40 प्रतिशत शेयर अब स्‍पाइसजेट के चेयनमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर अजय सिंह के पास चले जाएंगे। इसके बाद प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास कंपनी के करीब 21 फीसदी शेयर बचेंगे।

इस तरह अजय सिंह के पास एनडीटीवी के सबसे ज्‍यादा शेयर होंगे और एनडीटीवी का मालिकाना हक अजय सिंह के हाथ में होगा। बताया जा रहा है कि सौदा 600 करोड़ रुपए में हुआ है। इस सौदे के बाद रॉय दंपति को 100 करोड़ रुपए नकद मिलने की उम्‍मीद है।

अजय सिंह 400 करोड़ का एनडीटीवी का कर्ज भी चुकाएंगे, साथ ही वे रॉय दंपत्ति को 100 करोड़ नकद भी देंगे।

इस बारे में जब NDTV के सूत्रों से जानकारी मांगी गई तो उन्‍होंने इस सौदे की पुष्टि की। अब एनडीटीवी और इससे जुड़े संपादकीय अधिकार अजय सिंह के पास होंगे। हालांकि जब इस बारे में स्‍पाइसजेट के अधिकारियों से पूछा गया तो उन्‍होंने इस खबर को गलत बताया। हालांकि ‘द हिंदू’ ने एनडीटीवी के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से इस खबर का खंडन किया है।
-एजेंसी

The post स्‍पाइसजेट के सह-संस्‍थापक अजय सिंह ने NDTV में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीदी appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad