एलजी वी30 में Android 8.0 ओरियो अपडेट मिलने शुरू | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 27 December 2017

एलजी वी30 में Android 8.0 ओरियो अपडेट मिलने शुरू

नई दिल्ली। Android के फ्लैगशिप डिवाइसेज पर एंड्रायड 8.0 ओरियो अपडेट मिलने शुरू हो गए हैं।

इस क्रम में एलजी वी30 में ओरियो अपडेट आ गया है। कंपनी ने कुछ समय पहले एलजी ओएस प्रिव्यू बीटा प्रोग्राम शुरू किया था। इसमें कंपनी ने एलजी वी30 के 500 यूजर्स को टेस्टिंग और फीडबैक के लिए ओरियो अपडेट पहले ही दे दिया था।

नया होगा आपका अनुभव

एंड्रॉयड 8.0 अपडेट ‘पिक्चर इन पिक्चर’ जैसे फीचर के साथ-साथ बेहतर स्पीड, बैटरी और परफॉर्मेंस से लैस है। आपको बता दें कि यह अपडेट ओवर द एयर के जरिए भेजा जा रहा है। मौजूदा समय में यह अपडेट कोरिया में ही रोल आउट किया गया है। इसके अतिरिक्त एलजी वी30 यूजर्स अपने स्मार्टफोन को कंप्यूटर से कनेक्ट कर एलजी ब्रिज प्रोग्राम के जरिए अपग्रेड कर सकते हैं। एलजी ब्रिज एप को एलजी मोबाइल डाउनलोड सेंटर से डाउनलोड व इंस्टॉल किया जा सकता है। एंड्रायड 8.0 ओरियो अपडेट के साथ ही एलजी वी30 में “पिक्चर इन पिक्चर” फीचर, नोटिफिकेशन डॉट, एनहैंस्ड क्विक सेटिंग्स और स्मार्ट ऑटो फिल जैसे फीचर आ जाएंगे।

ओरियो अपडेट में खास

ओरियो पर म्यूजिक क्वालिटी होगी शानदार:
एंड्रायड ओरियो पर म्यूजिक की क्वाीलिटी आपको सराउंड साउंड सुनने का एहसास कराएगी। वजह यह है कि गूगल को डोनेशन में मिले Sony के LDAC codec की बदौलत एंड्रायड ओरियो पर प्ले किया जाने वाला साउंड काफी कम मेमोरी वेट में बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी जनरेट करेगा।

कैमरा ऐप होगी और मजेदार:
गूगल, एंड्रायड ओरियो पर यूज होने वाली कैमरा ऐप को और भी ज्यादा मजेदार और पॉवरफुल बनाने में जुटा है। एंड्रायड ओरियो पर अब यूजर्स एक क्लि‍क पर 50 परसेंट जूम कर पाएंगे। इसके अलावा कैमरा ऐप में फोटो और वीडियो मोड को इंटरचेंज करने के लिए अलग से एक बटन दिया होगा, जबकि अभी यूजर्स स्वैप करके कैमरा मोड चेंज करते हैं।

बैंकग्राउंड एप पर कंट्रोल:
Android Oreo स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस और बैट्री लाइफ को पहले से काफी बेहतर बना देगा। वजह यह है कि ओरियो स्माार्टफोन के बैकग्राउंड में चलने वाली ऐप्स पर जबरदस्त कंट्रेाल रखेगा, जिससे फोन स्पीड और बैट्री लाइफ पहले से बेहतर रहेगी।

पिक्चर इन पिक्चर मोड:
एंड्रायड ओरियो में मौजूद है पिक्चर इन पिक्चर ऑप्शन। अब यूजर यूट्यूब पर अपना मनपसंद वीडियो देखे वक्त भी जीमेल पर कोई मेल भेजते सकता है। कहने का मतलब यह है कि अब एंड्रायड स्मार्टफोन अब पूरी तरह से मल्टीे टास्किंग वाला हो गया है, जो एक वक्त पर कई काम एक साथ कर सकता है।

ऐप नोटिफिकेशन एण्ड डॉट्स फीचर्स:
Android Oreo पर यूजर, ऐप नोटिफिकेशन को अलग-अलग ऐप के लिए आसानी से मैनेज कर सकते हैं। उन्हें फोन के कॉमन नोटिफिकेशन ऑप्शन से एक जैसी सेटिंग्स नहीं लगानी होगी। इसके अलावा जिस ऐप में नोटिफिकेशन वेटिंग में होंगे, उस ऐप के आइकन पर डॉट्स दिखाई देंगे।

ऑटो फिल ऑप्शन से काम होगा आसान:
एंड्रायड ओरियो के नए वर्जन में यूजर को ऑटोफिल एपीआई ऑप्शन मिलेगा। जो पासवर्ड मैनेजर के द्वारा तमाम तरह के पासवर्ड और बड़े फॉर्म्स को ऑटोमेटिक भर जाने की सुविधा देगा। यानि कि कोई भी रुटीन पेज को फिल करने में अब यूजर का काफी वक्त बचेगा।

आइकन का बदलेगा आकार और स्टाइल:
अब तक एंड्रायड फोन पर दिखने वाले ऐप आइकन चौकोर आकार के ही होते थे, पर एंड्रायड ओरियो पर यूजर को अब बहुत ही नई नई डिजाइन वाले आइकन देखने को मिलेंगे।

कीबोर्ड नेविगेशन होगा शानदार:
गूगल का मानना है कि ज्यादातर यूजर्स किसी ऐप के भीतर या अलग अलग ऐप के बीच नेविगेशन के लिए कीबोर्ड इस्तेमाल करना अधिक पसंद करते हैं। इसलिए Android Oreo पर टैब बटन और ऐरो की वाला फास्ट नेवीगेशन दिया गया है, जो यूजर का काम आसान बना देगा।

इमेज एप्स में दिखेंगे हाई-क्वालिटी कलर्स:
गूगल के एंड्रायड ओरियो OS में इमेज से जुड़ी सारी ऐप्स में कलर्स की क्वालिटी पहले से काफी बेहतर हेाने वाली है। Adobe RGB और Pro Photo RGB जैसे स्टैंडर्ड कलर प्रोफाइल जोड़कर गूगल एंड्रायड स्मार्टफोन की पिक्चर क्वालिटी को और भी जानदार बनाने में जुटा है।

अन्य कंपनियां भी दे रही एंड्रॉयड Oreo अपडेट

जहां एक तरफ एचटीसी ने एंड्रॉयड Oreo अपडेट वाले हैंडसेट्स की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है। वहीं, वनप्लस कंपनी ने OnePlus 3 और 3T को Oreo अपडेट देना शुरु कर दिया है। अगर बात OnePlus 5 और 5T की हो तो इन्हें भी जल्द ही यह अपडेट मिलने की संभावना है। इसके अलावा एचएमडी ग्लोबल ने भी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 में Oreo अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है। आंकड़ों पर गौर किया जाए तो फिलहाल 0.3 फीसद एंड्रॉयड डिवाइसेज में ही Oreo इंस्टॉल्ड है।

ओरियो अपडेट के साथ आएंगे सैमसंग के ये फोन्स: आने वाले समय में लॉन्च होने वाले गैलेक्सी A5, गैलेक्सी A7 और गैलेक्सी A3 के 2018 एडिशन को Android 8.0 ओरियो के साथ पेश किया जाएगा।

-एजेंसी

The post एलजी वी30 में Android 8.0 ओरियो अपडेट मिलने शुरू appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad