अल कायदा के निशाने पर अब भारत के महानगर, कश्मीर को पाने के लिए ‘कश्मीर से नजर हटाने’ की स्ट्रैटिजी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 27 December 2017

अल कायदा के निशाने पर अब भारत के महानगर, कश्मीर को पाने के लिए ‘कश्मीर से नजर हटाने’ की स्ट्रैटिजी

नई दिल्ली। अल कायदा के निशाने पर अब भारत के महानगर हैं। अब यह आतंकी संगठन कश्मीर को पाने के लिए ‘कश्मीर से नजर हटाने’ की स्ट्रैटिजी पर काम कर सकता है। मंगलवार की रात अल कायदा ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिससे कश्मीर पर कब्जे के लिए बड़े महानगरों पर आतंकी हमलों का सहारा लिए जाने के साफ संकेत मिल रहे हैं। वीडियो में अल कायदा के सेकंड-इन-कमांड ओसामा महमूद का करीब 42 मिनट का इंटरव्यू है। इस इंटरव्यू के जरिए आतंकी संगठन यह संकेत दे रहा है कि भारत में अपनी पैठ बनाने के लिए संगठन कश्मीर के युवाओं के ‘गुस्से’ के इतर भी कुछ सोच रहा है।
पिछले कुछ वर्षों से अल कायदा भारतीय उपमहाद्वीपीय विंग के जरिए भारत में पैठ मजबूत करने की काफी कोशिशें कर रहा है लेकिन उसे ज्यादा कामयाबी नहीं मिल सकी है। करीब 42 मिनट के इस इंटरव्यू को एक बंद कमरे में शूट किया है, बिल्कुल अल कायदा स्टाइल में। यानी इससे यह पता लगाना मुश्किल है कि आखिर रिकॉर्डिंग कहां की गई है।
यह इंटरव्यू ‘जिहाद इन कश्मीर: वे ऐंड डेस्टिनेशन’ सीरीज की दूसरी कड़ी के रूप में जारी किया गया, जिसमें महमूद भारत में अपनी भावी रणनीतियों के बारे में बात कर रहा है। यह वीडियो अल कायदा की भारतीय उपमहाद्वीपीय इकाई (AQIS) से संबद्ध साहब मीडिया द्वारा जारी किया गया।
इस इंटरव्यू में कश्मीर को लेकर जब संभावित रणनीति पर सवाल पूछा गया तो महमूद ने कश्मीर में कड़े सुरक्षा इंतजाम को ध्यान में रखते हुए कहा ‘अगर कोलकाता, बेंगलुरु और नई दिल्ली जैसे बड़े शहरों में हमला किया जाए तो कश्मीर पर भारत की पकड़ ढीली पड़ जाएगी।’ इंटरव्यू के इस हिस्से से संकेत मिल रहे हैं कि संगठन के निशाने पर देश के बड़े शहर और महानगर हैं।
-एजेंसी

The post अल कायदा के निशाने पर अब भारत के महानगर, कश्मीर को पाने के लिए ‘कश्मीर से नजर हटाने’ की स्ट्रैटिजी appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad