PoK में घुसकर भारतीय सेना ने मार गिराए तीन पाकिस्‍तीनी सैनिक | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 26 December 2017

PoK में घुसकर भारतीय सेना ने मार गिराए तीन पाकिस्‍तीनी सैनिक

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए उसके तीन सैनिकों को मार गिराया। खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि भारतीय सैनिकों ने एलओसी के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में इस कार्यवाही को अंजाम दिया। इस बड़ी कार्यवाही में तीन पाकिस्तानी सैनिक ढेर कर दिए गए, जबकि एक सैनिक घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि शनिवार को पाकिस्तान के हमले में शहीद हुए भारत ने 4 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है।
PoK के रावलकोट में इस कार्यवाही को अंजाम देने के बाद भारतीय सैनिक सुरक्षित लौट आए। सोमवार को जिस वक्त भारतीय सेना ने यह कार्यवाही की, उस वक्त पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का परिवार उनसे मुलाकात करके लौट रहा था। पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों में भी पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई जानकारी जारी नहीं दी गई है।
बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुई फायरिंग में एक मेजर सहित भारत के 4 जवान शहीद हो गए थे। एलओसी के नजदीक केरी सेक्टर में यह घटना हुई थी। पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना के एक गश्ती दल पर गोलीबारी कर दी थी। पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग में मेजर मोहारकर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नाइक गुरमेल सिंह और सिपाही परगट सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मेजर अंबादास (32) महाराष्ट्र के भंडारा जिले से थे। वहीं लांस नाइक गुरमेल सिंह (34) अमृतसर से थे। सिपाही परगट सिंह (30) हरियाणा के करनाल जिले से थे।
पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारतीय सेना ने सोमवार को मुंहतोड़ जवाब दिया और एलओसी पार कर पाकिस्तान को सबक सिखाया। बता दें कि एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर तोड़ा जा रहा है।
-एजेंसी

The post PoK में घुसकर भारतीय सेना ने मार गिराए तीन पाकिस्‍तीनी सैनिक appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad