‘मैंने प्यार किया’ से ‘टाइगर ज़िंदा है’ तक के Salman khan, बर्थडे पर जानिए दिलचस्प कहानी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 27 December 2017

‘मैंने प्यार किया’ से ‘टाइगर ज़िंदा है’ तक के Salman khan, बर्थडे पर जानिए दिलचस्प कहानी

नई दिल्ली। आज Salman khan का 52वां बर्थडे है। सलमान ख़ान 27 दिसंबर को अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी ‘टाइगर ज़िंदा है’ की शानदार सक्सेस ने उनके इस जन्मदिन को यादगार बना दिया है। सलमान आज इंडस्ट्री में वन मैन आर्मी की तरह हैं, जिनकी मौजूदगी किसी भी फ़िल्म की सफलता की संभावना बढ़ा देती है।

‘मैंने प्यार किया’ 1989 में रिलीज़ हुई थी। 28 साल हो गए पर सच तो यह है कि इस फ़िल्म का जादू अब भी दर्शकों के एक बड़े तबके पर हावी है।
‘मैंने प्यार किया’ से अब तक, सलमान ने इंडस्ट्री में लम्बा सफर तय किया है। सलमान के बारे में आप ज़्यादातर बातें जानते होंगे। उनकी डेब्यू फ़िल्म के बारे में कुछ ऐसा बताते हैं, जो आपके लिए भी दिलचस्प हो।

सलमान ख़ान हमेशा से कुछ ना कुछ अनोखा करते रहे हैं। उनका अंदाज़ हमेशा ही अलग रहा है। कुछ ऐसा ही उनकी फ़िल्म के आॅडिशन में हुआ था। सलमान ने जब पहली बार ‘मैंने प्यार किया’ के लिए आॅडिशन दिया तो उन्हें निर्माता सूरज बड़जात्या ने साइकिल चलाने को कहा था। सलमान पहले आॅडिशन टेप में साइकिल चलाते हुए नज़र आयेंगे। वैसे रियल लाइफ़ में सलमान साइकिल के कितने शौक़ीन हैं, ये आप सब जानते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन सलमान इस फ़िल्म के लिए पहली च्वाइस नहीं थे। सूरज बड़जात्या ने उनसे पहले दीपराज राणा का आॅडिशन देखा था और उन्हें वो काफी पसंद भी आये थे।

भले ही बॉलीवुड के इस टाइगर के बारे में यह ख़बरें अब आती हैं कि वह सेट पर लेट से पहुंचते हैं, लेकिन अपनी पहली फ़िल्म की शूटिंग के दौरान सलमान हर हाल में वक्त पर ही सेट पर पहुंचते थे। सलमान ने खुद यह वाकया शेयर किया था कि अगर उनका कॉल टाइम मॉर्निंग में होता था। तो वे कार से बांद्रा से कमालिस्तान, महबूब, फिल्मालय स्टूडियो जाते थे। फिर अगर ट्रैफिक मिले तो वे दौड़ते भागते लेकिन वक्त पर ही स्टूडियो में पहुंचते थे। फिर चाहे वह मॉर्निंग की चार बजे की शिफ्ट ही क्यों ना हो। वह सूरज (बड़जात्या) के पहुंचने और सूरज के उगने से पहले ही पहुंच जाया करते थे।

इस फ़िल्म में उनके को स्टार रहे मोहनीश बहल ने कह दिया था कि फ़िल्म फ्लॉप है, लेकिन सलमान को विश्वास था कि फ़िल्म हिट होगी। बाद में मोहनीश ने भी माना कि उसी फ़िल्म से सलमान का स्टारडम हावी होने लगा था।

Salman khan को इस फ़िल्म में किसिंग सीन तो दूर, भाग्यश्री के साथ रोमांटिक सीन करने में भी काफी परेशानी होती थी। खुद भाग्यश्री ने यह राज़ खोला है कि सलमान बहुत शर्मीले थे और वो इस बात का पूरा ख्याल रखते थे, कि एक्ट्रेस को किसी तरह की आॅक्वॉर्डनेस ना हो। खास तौर पर जिस सीन में उन्हें भाग्यश्री के पैरों पर मल्हम लगानी है और रोमांटिक सांग फिल्माते हुए उन्हें काफी शर्म आ रही थी।

‘मैंने प्यार किया’ 1989 में रिलीज़ हुई थी। 28 साल हो गए पर सच तो यह है कि इस फ़िल्म का जादू अब भी दर्शकों के एक बड़े तबके पर हावी है। इस फ़िल्म के लिए सलमान को बेस्ट डेब्यू का अवार्ड भी मिला था और तब से लेकर आज तक उनकी यात्रा लगातार जारी है।

बॉलीवुड में Salman khan की इस यात्रा का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा लीजिये कि 52 साल की उम्र में भी आज सलमान सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हैं।

-एजेंसी

The post ‘मैंने प्यार किया’ से ‘टाइगर ज़िंदा है’ तक के Salman khan, बर्थडे पर जानिए दिलचस्प कहानी appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad