प्राथमिक विद्यालयों में दाखिले करवाने की डीएम ने किया अपील | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 4 April 2018

प्राथमिक विद्यालयों में दाखिले करवाने की डीएम ने किया अपील

गोण्डा। जिले में बुधवार को शिक्षा सत्र 2018-19 के लिए सर्व शिक्षा अभियान के तहत जनपद स्तरीय स्कूल चलो अभियान का शुभारम्भ हो गया। जिलाधिकारी जेबी सिंह, विधायक तरबगंज प्रेमनरायण पाण्डेय, विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह व सीडीओ दिव्या मित्तल ने स्कूल चलो अभियान का शुभारम्भ किया। अभियान का आगाज नगर के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इन्टर कालेज परिसर से हुआ।

अभियान का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन, मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा सरस्वती वन्दना से हुआ। जिलाधिकारी, सीडीओ व जनप्रतिनिधियों ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। इस अवसर पर जिलाधिकरी, विधायक तरबगंज प्रेमनरायण पाण्डेय, विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह व सीडीओ दिव्या मित्तल ने बेसिक शिक्षा के बच्चों को शुभकामनाएं दी। रैली रवाना करने से पूर्व सभी अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों तथा बच्चों ने जेई एई जैसी गम्भीर बीमारी से बचाव तथा स्वच्छता अपनाने की शपथ ली।

जिलाधिकारी जेबी सिंह ने अभिभावकों से अपील की है कि वे सब प्राथमिक विद्यालयों में अपने बच्चों का दाखिला कराएं। अध्यापकों से अपील किया कि वे सब प्राथमिक विद्यालयों में बेहतर शैक्षिक वातावरण बनाएं जिससे लोग अपने बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में कराने के लिए प्रेरित हों।

बीएसए संतोषदेव कुमार पाण्डेय ने बताया कि स्कूल चलो अभियान का जनपद स्तर पर शुभारम्भ हो रहा है और यह अभियान 30 अप्रैल तक पूरे जिले में चलेगा। इस दौरान अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा बच्चों को स्कूल बैग व पाठ््य सामग्री प्रदान की गई।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad