ये है IPL 2018 क्रिकेट के पांच सबसे बड़े मैच फिनिशर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 1 April 2018

ये है IPL 2018 क्रिकेट के पांच सबसे बड़े मैच फिनिशर

IPL2018 का आगाज अप्रैल की सात तारीख से हो रहा है. जिसमे कई रिकॉर्ड बनेगे और कई पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त किये जायेंगे. आईपीएल के मैचों में फिनिशर की बड़ी भूमिका होती है या यूँ कहे की हर तरह के क्रिकेट मैच में फिनिशर का रोल बेहद अहम् है. डेथ ओवर में दबाव में भी टीम की नैया को पार लगाने वाले ऐसे ही कुछ डेथ ओवर स्पेस्लिस्ट और फिनिशर से मिलिए आप भी.

किरॉन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड खुशी से स्वीकार करते हैं कि भारत के प्रमुख टी -20 टूर्नामेंट ने उन्हें दुनिया के नक्शे पर इतना रोशन किया. पोलार्ड ने 123 आईपीएल मैचों में 2343 रन बनाए. कीरोन पोलार्ड एक बेमिसाल फिनिशर है जो मुंबई के अभिन्न अंग है.

आंद्रे रसेल

इस सूची में एक और कैरेबियाई हैं. आंद्रे रसेल केकेआर के लिए वह प्रमुख खिलाड़ी बन गए हैं, क्योंकि उन्होंने 34 मैचों में 574 रन बनाए और 173.41 के शानदार स्ट्राइक रेट को मैंटेन किया है. ताबडतोब आंद्रे रसेल को फिनिशर की भूमिका के लिए जाना जाता है .एक ऑलराउंडर के रूप में रसेल के नाम 31 आईपीएल विकेट भी है.

 डेविड मिलर

डेविड मिलर का दूसरा नाम ही किलर मिलर है. खेल के सबसे यादगार लम्हो में विनाशकारी और कातिलाना बल्लेबाजी के लिए मिलर सीमित-ओवरों के सबसे बड़े महारथियों में शुमार है.  दुर्लभ प्रतिभा वाला ये युवा बल्लेबाज किसी भी समय मैच को निकालने की क्षमता रखता है. अब तक इस बेमिसाल फिनिशर ने नाबाद 101 रनों के साथ 1563 रन बनाए है.

महेंद्र सिंह धोनी

दुनिया के सबसे बड़े फिनिशर के रूप में विश्व क्रिकेट पर अपनी छाप छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी के पास जो कौशल है वो अब तक किसी में नहीं देखा गया. वे आज आईपीएल ही नहीं वर्ल्ड क्रिकेट के महान क्रिकेटरों में से एक है.  शांति से चलने वाला उनका बल्ला कब विस्फोटक पारी उगल दे कोई नहीं जानता .

एबी डी विलियर्स

एबी डिविलियर्स एक साथ कई प्रतिभाओं के धनि है. सबसे ज्यादा मुश्किल मैच को टीम के पाले में लाने के लिए ये खिलाडी मैदान के चारों और करामाती शॉट खेल सकता है, जो अब तक क्रिकेट की किताब में भी नहीं है, उन्हें इसीलिए एबी डिविलियर्स 360 डिग्री कहा जाता है. बेशुमार प्रतिभा के मालिक एबी डिविलियर्स किसी भी समय किसी भी मैच को अपने अंदाज में अपने मुताबिक फिनिश कर सकते है.

 

 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad