कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरूआत करने राजस्थान जा रहे है राहुल गांधी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 10 August 2018

कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरूआत करने राजस्थान जा रहे है राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के दौरे पर जा रहे है जहॉ वह राजस्थान में पार्टी के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरूआत करेंगे। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी रामलीला मैदान में राज्यभर से आए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को सम्बोधित करेंगे। गांधी जयपुर एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक एक विशेष बस से पहुंचेंगे। राज्य में इस साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी आगामी दिनों में कई रैलियों को संबोधित करेंगे।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिये आ रहे हैं। वह पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश देंगे और उन्हें बतायेंगे कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जायेगा।

बता दें कि जयपुर परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ बीजेपी का गढ़ रहा है। राहुल का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चालीस दिन की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर हैं और अपनी जनसभाओं में वह कांग्रेस अध्यक्ष पर लगातार निशाना साधे हुए हैं। विशेषकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है।

पायलट के अनुसार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर आ रहे है और यह वही शहर है जहां से उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था। इस कारण से कांग्रेस के लिये जयपुर एक महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने कहा कि गांधी बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले स्थान से कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे।

पायलट ने कहा, बीजेपी हमेशा दावा करती है कि जयपुर ऐसा शहर रहा है जहां पार्टी मजबूत रही है, कल हम इस दावे को झूठा साबित कर देंगे। बीजेपी पहले से ही बेचैन है और इसी के चलते आरोप और भ्रामक बयानबाजी कर रही है जो उनकी चिंता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हर जिले के पार्टी प्रतिनिधि रामलीला मैदान में राहुल गांधी की बैठक में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर टिप्पणी करते हुए पायलट ने कहा कि राजे ने अपनी यात्रा कांग्रेस के ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के बाद शुरू की है। कांग्रेस पार्टी ने ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक कवर किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad