नगर की दुर्दशा से आजिज़ आये लोग, मुख्य मार्ग पर लगाये चुनाव बहिष्कार के पोस्टर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 20 December 2018

नगर की दुर्दशा से आजिज़ आये लोग, मुख्य मार्ग पर लगाये चुनाव बहिष्कार के पोस्टर

जनप्रतिनिधियों की ख़ामोशी भी है बड़ी वजह..!

 #श्रीप्रकाश वर्मा
शाहगंज (जौनपुर)।मुख्य मार्ग की दुर्दशा से आक्रोशित स्थानीय लोगों में अब विरोध के स्वर फूटने लगे हैं। कुछ लोग लोकसभा चुनाव के बहिष्कार करने का भी मन बना लिये हैं।गुरुवार को इसी आशय का पोस्टर नगर के मुख्य मार्ग के भवनों पर चस्पा मिला जो चर्चा का विषय बना हुआ है। फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि उक्त पोस्टर किसने लगवाया है।

बताते चलें कि पिछले वर्ष दिसम्बर माह में लोक निर्माण विभाग ने सड़क चौड़ीकरण के बाबत सूचना प्रसारित किया था कि नगर के मुख्य मार्ग पर सभी लोग स्वत: ही अतिक्रमण हटा लें। अधिकांश लोगों ने मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटा लिया। एक वर्ष बीत जाने के उपरांत भी लोक निर्माण विभाग द्वारा नाली व सड़क का निर्माण नहीं कराया जा सका। इस दुर्दशा से आजिज आ चुके मुख्य मार्ग निवासियों का धैर्य अब टूटने के कगार पर पहुंच चुका है। यहां के दुकानदारों का रोजगार पूरी तरह से चौपट हो चुका है। घरों से बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी होती है। धूल-मिट्टी और कीचड़ से नगर वासी आजिज़ आ चुके हैं।
नागरिकों में इस बात का भी आक्रोश है कि जो जनप्रतिनिधि चुनाव के दौरान नगरवासियों से कहते नही थकते थे कि हम आपके सुख दुःख में सदैव साथ रहेंगे वह भी अब खामोश हैं, प्रशासनिक उपेक्षा और लापरवाही का दंश झेल रहे नागरिकों की समस्या के बावत कोई विपक्ष का जनप्रतिनिधि भी सामने आने को तैयार नही है..!
मुख्य मार्ग की नालियां अभी तक पूरी तरह से तैयार नही हो पायी हैं और रही सही कसर तो तब पूरी हो गयी जब जेसीज चौक पर पुलिया निर्माण को लेकर मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया। मार्ग अवरुद्ध होने के कारण भारी भरकम ओवरलोड वाहनों की आवाजाही मुख्य मार्ग के अगल बगल से बनी हुई नगरपालिका की सड़कों पर होने लगी।जिसके परिणाम स्वरूप स्थिति यह हुई कि करोड़ों की लागत से बनी नगर पालिका की सड़कें दरकने लगी और जगह जगह से खड्ड में तब्दील होनें लगी।जिसमें नगर के डाकखाने तिराहे की पुलिया भी ओवरलोड वाहनों की आवाजाही से पूरी तरह टूट गई जिससे श्रीरामपुर मार्ग पर आवागमन अवरुद्ध कर दिया गया और इस पुलिया का भी निर्माण किया जाने लगा। दूसरी तरफ कोतवाली रोड से वाहन आने जाने लगे तो कोतवाली रोड भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी जिसमें प्रतिदिन भारी वाहनों के फंसने का सिलसिला जारी रहता है।इसी क्रम में नगर के व्यस्ततम चौक घासमंडी चौक भी क्षतिग्रस्त हो चुका है। इन्हीं कारणों से बाज़ार हरदम जाम की चपेट में रहने लगा है। तोड़ फोड़ के चलते व्यापार तो पहले से प्रभावित था ही अब रास्ता अवरुद्ध होने से नागरिकों की आवाजाही काफ़ी हद तक प्रभावित हो रही है।
विगत महीनों से इन्हीं सारी समस्याओं को लेकर नागरिकों में एकतरह का आक्रोश पनप रहा है और यह कहते फिर रहे हैं कि अब क्यों नही कोई विपक्ष का नेता नगर के दुर्दशा की सुधि लेने को आता..!
चुनाव के दौरान बड़ी बड़ी बातें करने वाले नेता नगर के इस समस्या के बावत अब क्यों खामोश हैं..!

 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad