आयुष्मान योजना के कार्ड बनाने के नाम पर ठगी करने वाले बंटी-बबली गिरफ्तार | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 14 May 2019

आयुष्मान योजना के कार्ड बनाने के नाम पर ठगी करने वाले बंटी-बबली गिरफ्तार

बरेली। यूपी के बरेली में प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के कार्ड बनाने के नाम पर बंटी बबली ने कई लोगों को लाखों का चूना लगा दिया। जब लोगों को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने बंटी बबली को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मुकदमा लिख दोनों युवक युवती को गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे लोगों को बनाया शिकार
सीबीगंज के नदौसी गांव पहुंचे मीरगंज के अंकित गुप्ता और सुभाषनगर की गीता ने आयुष्मान कार्ड बनाने का झांसा देकर लोगों के आधार कार्ड, बैंक पासबुक और मोबाइल नम्बर की जानकारी ली और कार्ड बनाने की 50-50 रुपए फीस ली। दोनों ठगों ने लोगों के आधार कार्ड, अकाउंट नंबर और ओटीपी मंगाया और उसके बाद स्कैनर मशीन पर उन लोगों का अंगूठा भी लगवाया। इसके बाद दोनों ठगों ने उन लोगों के अकाउंट में जो भी रुपया था वो सब अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया, जिसके बाद पता चला कि गांव की पूनम के 30 हजार, धर्मपाल के 3400, शकुंतला के 30 हजार, चेतराम के 500 और फूलवती के 30 हजार रुपए खाते से निकल गए।

ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया
वहीं, जब ग्रामीणों का अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने दोनों युवक युवती को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। सीबीगंज थाने में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में एसपी सिटी अभिनंदन सिंह का कहना है कि दोनों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। ताकि ये पता चल सके इनके गैंग में और लोग तो शामिल नहीं है या फिर इन ग्रामीणों के अलावा और लोगों से तो ठगी नहीं की है।

योजना के तहत 5 लाख तक इलाज मुफ्त मिलता है
बता दें, आयुष्मान योजना पीएम मोदी की सबसे खास योजनाओं में से एक है। इस योजना के तहत जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड बने हैं, उन सभी को 5 लाख तक का इलाज मुफ्त मिलता है। इसलिए आयुष्मान योजना के कार्ड बनवाने के लिए मारामारी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad