महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर राज्यपाल राम नाईक एवं महापौर ने किया माल्यार्पण | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 9 May 2019

महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर राज्यपाल राम नाईक एवं महापौर ने किया माल्यार्पण

लखनऊ। पूरे देश में महाराणा प्रताप की 479वीं जयंती गुरुवार को धूमधाम से मनाई गई। राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज स्थित महाराणा प्रताप चौराहा पर राज्यपाल रामनाईक ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप देश के महानायक है। इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

महाराणा प्रताप की जयंती पर राज्यपाल राम नाइक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि महापराक्रमी महाराणा प्रताप को आज के दिन सभी याद करते हैं।राज्यपाल ने लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा बचे हुए दो चरण के मतदान को लेकर मतदाता से आवहन करता हूं कि सभी लोग बड़ी संख्या में मतदान करें। राज्यपाल ने जयंती के मौके पर कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से मैं महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। यह संयोग की बात है कि आज ही गोपाल कृष्ण गोखले जी की जयंती भी है। गोपाल कृष्ण गोखले आज़ादी के लिए बहुत संघर्ष करने वाले व्यक्ति थे।

राज्यपाल ने कहा कि महाराणा प्रताप को हम सभी जानते हैं कि वो राजा थे लेकिन फिर भी उनको राज की कोई लालच नहीं थी उन्होंने सिर्फ़ मुगलों के विरोध में उन्होंने संघर्ष जारी रखा और अपने पराक्रम का लोहा मनवाया। राज्यपाल मे लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। 7 चरणो के मतदान में बचे हुए दो चरणो के मतदाताओ से अहवाहन करता हू जनतंत्र अपना है इस जनतंत्र को आगे बढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करे और अन्य लोगों को भी प्रोतसाहन करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad