सर्राफ की गोली मारकर हत्या व लूट, विरोध में रास्ताजाम | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 14 May 2019

सर्राफ की गोली मारकर हत्या व लूट, विरोध में रास्ताजाम

प्रतापगढ़। पट्टी कोतवाली क्षेत्र के भदवछ गांव के पास सोमवार की रात में बाइक सवार बदमाशों ने सर्राफ की गोली मारकर हत्या कर दी। उनके पास से जेवर भरा बैग लूटकर भाग निकले। वारदात उस समय हुई जब सर्राफ दुकान बंद कर घर लौट रहे थे। सूचना पाकर कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं सुबह आक्रोशित व्यापारियों ने विरोध में रास्ताजाम कर दिया। स्थानीय पुलिस पहुंची लेकिन व्यापारी नहीं माने। बाद में एसडीएम ने वार्ता की। फिर डीएम और एसपी मौके पर पहुंच लोगों को समझाने का प्रयास किया। बाद में व्यापारियो से वार्ता करते मंत्री मोती सिंह ने डीएम, एसपी की मौजूदगी में मामला शांत कराया। मांगों के संबंधित ज्ञापन भी दिया गया।

दुकान बंद कर घर जाते समय बाइक सवारों ने की वारदात
पट्टी कस्बा निवासी गंगाराम उर्फ डबलू सोनी पुत्र भोलानाथ सोनी ने सदहा बाजार में सराफा की दुकान खोल रखी है। रोज की तरह वह दुकान बंद करने के बाद सोमवार की रात बाइक से घर लौट रहे थे। वह ढकवा-पट्टी मार्ग के भदवछ गांव के पास पहुंचे थे कि बाइक सवार बदमाशों ने ओवरटेक करके उन्हें रोक लिया। इसके पहले वह कुछ समझ पाते, बदमाशों ने उनके सीने में गोली मार दी और जेवर भरा बैग लूट कर भाग निकले।

बदमाशों की गिरफ्तारी को नाकेबंदी, नहीं आए पुलिस के हाथ
गोली लगते ही गंगाराम सड़क पर ही गिर गए। घटना की सूचना पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्हें एंबुलेंस से सीएचसी पट्टी ले गए। वहां हालत नाजुक देख गंगाराम को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर कई जगह नाकेबंदी की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। कोतवाल अखिलेश ङ्क्षसह ने बताया कि बदमाशों का सुराग लगाया जा रहा है।

आक्रोशित व्यापारियों ने किया रास्ताजाम
इधर सुबह सैकड़ों की संख्या में व्यापारी व स्थानीय लोगों ने बाईपास तिराहे पर जाम लगा दिया। हत्या के विरोध में सदहा बाजार में दुकानें बंद कर व्यापार मंडल पट्टी के व्यापारियों के साथ स्थानीय लोगों ने रास्ताजाम किया। इस दौरान अपराधियों की गिरफ्तारी, परिजनों को पांच लाख की आर्थिक साहायता और पत्नी को नौकरी की मांग कर रहे थे। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस पहुंची लेकिन लोग नहीं माने। इसके बाद सीओ रमेश चंद्र समझाने पहुंचे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वहीं जानकारी होने पर एसडीएम मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। मामला नहीं सुलझा तो डीएम और एसपी भी पहुंचे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad