निगोहाँ टोल प्लाजा पर विधायक के काफिले की कार पर हमला | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 14 May 2019

निगोहाँ टोल प्लाजा पर विधायक के काफिले की कार पर हमला

लखनऊ। रायबरेली सदर विधायक अदिति सिहं मगंलवार की सुबह दर्जन भर जिला पंचायत सदस्यो को लेकर रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ होने वाले अविश्वास प्रस्ताव देने के लिये मगंलवार की सुबह लखनऊ से रायबरेली जा रही थी जैसे ही उनका काफिला निगोहाँ थाना क्षेत्र के दखिना गाँव के टोल प्लाजा पर पहुँचा ही था की आधा दर्जन लग्जरी कार सवार नकाबपोश बदमाशो ने हमला कर एक जिला पंचायत सदस्य को कार से खीचकर बुरी तरह पिटाई कर कार में जबरन डालकर अगवा कर हाथ पैर तोड़कर मरणान्न हालत में चलती कार से बछरावा थाना क्षेत्र में फेक कर फरार हो गये।

लखनऊ के तेलीबाग निवासी सुरेश अवस्थी ने बताया उच्च न्यायालय के आदेश के बाद मगंलवार को रायबरेली के मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव होना था। अविश्वास प्रस्ताव में वोट देने के लिये उनके बड़े भाई व जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी दर्जनो जिला पंचायत सदस्यो के साथ रायबरेली सदर विधायक अदिति सिहं के साथ कई गाडिय़ो में सवार होकर रायबरेली जा रहे थे।विधायक का काफिला जैसे ही निगोहाँ टोल प्लाजा के पास पहुँचा ही थी की तभी टोल पर आधा दर्जन लग्जरी गाडिय़ो सवार दर्जन भर नकाबपोश बदमाशो ने विधायक के काफिले में चल रही स्कार्पियों कार में लोहे की राड़ो व लाठी डंडो से हमला कर जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी को जबरन कार से खीचकर बुरी तरह घसीटते हुये एक काली स्कार्पियों में डालकर अगवा कर मौके से फरार हो गये। बदमाशों ने कार के अन्दर उनकी बुरी तरह पिटाई कर दोनो हाथ व एक पैर तोडऩे के बाद मरणासन्न होने पर बछरावा थाना क्षेत्र में एक पुल के पास चलती कार से फेककर फरार हो गये।

जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने ग भीर अवस्था में उन्हे रायबरेली जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ उनकी हालत ग भीर बनी हुयी है।जिला पंचायत सदस्य के भाई सुरेश अवस्थी ने रायबरेली के मौजूद जिला पंचायत अध्यक्ष व उनके भाई पर जानलेवा हमले व अपहरण का आरोप लगाया है। विधायक के काफिले की कार में बैठे जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी को निगोहाँ टोल से पिटाई कर अपहरण करने की घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुँची निगोहाँ पुलिस अपहरणकर्तोओ का पता लगाने की बजाय अपहरण की घटना को छिपाने के साथ ही विधायक के काफिले की एक कार पर मामूली पथराव होने की बात कहने लगी। जिला पंचायत सदस्य के अपहरण की घटना की निगोहाँ टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरे में कैद घटना की सीसीटीवी फुटेज की वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस के झूठ की पोल खोल दी।जिसके बाद निगोहाँ थाना प्रभारी जगदीश पांडे से जिला पंचायत सदस्य के अपहरण की घटना में कार्यवाही के बारे में पुछा गया तो उन्होने रायबरेली में मुकदमा दर्ज होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।

छावनी में तब्दील हुआ निगोहा टोल प्लाजा
जिलापंचायत सदस्य का टोल प्लाजा पर अपहरण और फायरिंग की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़क प मच गया देखते ही देखते सर्किल के निगोहां, नगराम, मोहनलालगंज, गोसाइनगंज थानो के साथ रायबरेली बछरावां थाने की की पुलिस के अलावा पीएसी टोल प्लाजा पर आ पहुंची। और टोल के आसपास का इलाका छावनी में तब्दील हो गया।

लगातार टोल पर चौकी बनाने की हो रही मांग
निगोहा दखिना के टोल मैनेजर जेबी सिंह ने बताया के आये दिन टोल पर दबंगो द्वारा बिना टोल दिए गुजरने को लेकर बवाल किया जाता है।कभी कभी पुलिस की जरूरत पड़ती है पर दूरी होने के चलते पुलिस देर में आती है। और बवाल करने वाले मौके से फरार हो जाते है। इसको लेकर कई बार टोल के आसपास चौकी बनाये जाने की मांग की गयी।पर आज तक चौकी नही बन पायी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad