एसटीएफ ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार,दस कुन्तल दस किलो गांजा बरामद | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 18 August 2017

एसटीएफ ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार,दस कुन्तल दस किलो गांजा बरामद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने फैजाबाद कैण्ट क्षेत्र से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से दस कुन्तल 10 किलो गांजा बरामद किया बरामद गांजे की कीमत करीब करीब 80 लाख आंकी गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसटीएफ ने फैजाबाद के कैण्ट इलाके से कल एक मिनी ट्रक से दस कुन्तल दस किलो ग्राम गांजा बरामद किया। मौके से गिरोह के दो तस्करों बिहार के समस्तीपुर इलाके के बलीरामपुर निवासी राहुल कुमार साहनी और फैजाबाद निवासी श्रीराम को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि आन्ध्र प्रदेश, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और बिहार से मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोहों प्रदेश में सक्रिय हैं और बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ यहां लाकर बेचते हैं। इस सूचना पर एसटीएफ के पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा विभिन्न टीमों को लगाया गया। उन्होंने तस्करों को पकडऩे के लिए पुलिस उपाधीक्षक आलोक भसह के नेतृत्व में टीम को निर्देश दिए थे।

प्रवक्ता ने बताया कि इसी क्रम में कल जानकारी मिली थी कि मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य आन्ध्र प्रदेश से एक मिनी ट्रक में गांजा लेकर फैजाबाद के कैन्ट क्षेत्र में आने वाले हैं। इस सूचना पर निरीक्षक विनय कुमार गौतम के नेतृत्च में मुख्यालय से एसटीएफ की एक टीम को फैजाबाद रवाना किया गया था। एसटीएफ ने वहां पहुंचकर बताये गये स्थान की घेराबंदी कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर उनके ट्रक से 1010 किलो गांजा और कुछ नगदी बरामद की।

पकड़े गये तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि वे तीन-चार साल से इस धन्धे में लिप्त हैं। आन्ध्र प्रदेश के विजयवाड़ा क्षेत्र से गांजा लेकर उत्तर प्रदेश के फैजाबाद, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़ आदि जिलों में सप्लाई करते हैं। वे लोग आन्ध्र प्रदेश से 2,000 से 3,000 रुपये प्रति किलो गांजा लाकर यहां उसे 6,000 से 8,000 रुपये प्रति किलो ग्राम के हिसाब से बेचते हैं।

यहॉ की लोकल सप्लाई श्रीराम द्वारा स्वयं छोटे-छोटे दलालो के माध्यम से की जाती है। एसटीएफ गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद आज भेज दिया गया। -(एजेंसी)

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad