टाटा स्टील को राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 18 August 2017

टाटा स्टील को राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार

नई दिल्ली। विभिन्न खदानों में संचालन के सभी स्तरों पर बेहतर सुरक्षा इंतजाम लागू करने के लिए टाटा स्टील को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने चार राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कारों से नवाजा।

कंपनी ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में श्रम एवं रोजगार विभाग की ओर से राष्ट्रपति ने उसे राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार से नवाजा। यह पुरस्कार टाटा स्टील के विभिन्न खदानों और कोलियरियों को दिया गया है। इनमें झरिया डिवीजन के जमादोबा और डिगवाडिह कोलियरी, जोदा वेस्ट मैंगनीज माइन और सुङ्क्षकडा क्रोमाइट माइन शामिल हैं।

टाटा स्टील की जमादोबा कोलियरी के प्राकृतिक संसाधन विभाग के अध्यक्ष सुब्रत दास को;डिफिकल्ट माइभनग इन अंडरग्राउंड माइंसश्रेणी में अवार्ड दिया गया। डिगवाडिह कोलियरी इस श्रेणी में रनरअप रही। सुङ्क्षकडा क्रोमाइट माइन को 2013-14 वर्ष के लिए;सर्वाधिक दुर्घटना रहित अवधिकी श्रेणी में पुरस्कार दिया गया जबकि जोदा वेस्ट मैंगनीज माइन को इसी श्रेणी में रनरअप का अवॉर्ड दिया गया।

कंपनी के उपाध्यक्ष (कच्चा माल) राजीव भसघल ने कहा कि कंपनी के लिए यह गर्व का क्षण है। टाटा स्टील अपने सभी कार्यस्थलों पर सुरक्षित, वैज्ञानिक और सक्षम खनन सुनिश्चित करती है।

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने 1983 में इस अवॉर्ड की शुरुआत की थी। इस अवॉर्ड का उद्देश्य खनन संचालकों के बीच खदानों में सुरक्षा मानकों की बेहतरी के लिए प्रतिस्पर्धात्मक भावना पैदा करना है। -(एजेंसी)

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad