इंडिगो ने खराब इंजन के कारण उड़ानें रद्द होने की खबरों का किया खंडन | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 18 August 2017

इंडिगो ने खराब इंजन के कारण उड़ानें रद्द होने की खबरों का किया खंडन

नई दिल्ली। किफायती विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने मीडिया में आयी उन खबरों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि उसके 13 ए320 नियो विमान ग्राउंडेड हैं जिसकी वजह से उसे 84 उड़ानें रद्द करनी पड़ी है।

कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि उसके आठ ए320 नियो विमान ग्राउंडेड हैं। उसने यह भी कहा है कि उसके उड़ानों का शिड्यूल जून में ही तैयार हो गया था जिसमें इन विमानों की अनुपलब्धता का ध्यान रखा गया था।

यह शिड्यूल जुलाई, अगस्त और सितंबर माहों के लिए तैयार किया गया था और इंजन की समस्या के कारण नयी उड़ानें रद्द नहीं करनी पड़ी हैं। उसने बताया कि शिड्यूल के अनुसार जो उड़ानें रद्द की गयी हैं उनके यात्रियों को समुचित विकल्प उपलब्ध कराये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि फ्रांस की कंपनी एयरबस ए320 नियो विमानों के इंजन के नंबर तीन बियभरग और कंबशन चैंबर में दुनिया भर से लगातार खराबी की शिकायत आ रही है। इस साल अप्रैल में डीजीसीए ने इन इंजनों पर प्रतिबंध लगाया था।

इन इंजनों की निर्माता कंपनी प्रैट एंड ह्वटनी (पीएंडडब्ल्यू) का कहना है कि नंबर तीन बियभरग में अप्रैल में किए गए बदलावों से उसकी समस्या काफी हद तक हल हो गयी है। अक्टूबर तक नये कंबशन चैंबर भी उपलब्ध होंगे। उसने बताया कि इस साल सितंबर से वह सुनिश्चित करेगी कि खराबी की वजह से विमान खड़े न रहें।

इस संबंध में डीजीसीए ने भी गत 03 अगस्त को एयरबस, पीएंडडब्ल्यू, इंडिगो और गोएयर के अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी। -(एजेंसी)

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad