मैरीकॉम का Golden Punch, एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हयांग मी को हराया | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 8 November 2017

मैरीकॉम का Golden Punch, एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हयांग मी को हराया

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज मैरीकॉम ने Golden Punch लगाकर एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हयांग मी को हरा दिया।

एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में एम सी मैरीकॉम ने स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम ने उत्तर कोरिया के किम हयांग मी को हराकर स्वर्ण पदक जीता है।

लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता मैरीकॉम ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पांचवी बार गोल्ड जीता है। मैरी कॉम ने हालांकि, इस टूर्नामेंट में 48 किलोग्राम वर्ग में पहली बार स्वर्ण पदक जीता है।

इससे पहले, मैरीकॉम ने सेमीफाइनल में जापान की सुबासा कोमुरा को 5-0 से हराया था। वह छह में से पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं।

मैरीकॉम ने मंगलवार को वियतनाम के चि मिन्ह सिटी में जापान की सुबासा कोमुरा को 5- 0 से हराया था।

मणिपुर की राज्‍यपाल नजमा हेपतुल्‍ला ने भी मैरीकॉम को  दी है।

 

मैरीकॉम ने यह स्वर्ण पदक 48 किलो लाइट फ्लाइवेट वर्ग में जीता। इससे पहले उन्होंने क्वॉर्टरफाइनल में चीनी ताइपे की मेंग चिए पिन को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई थी। इस 34 वर्षीय ने इस प्रतियोगिता के पिछले चरणों में चार स्वर्ण और एक रजत पदक जीता है।

मैरीकॉम ने 2003, 2005, 2010 और 2012 में स्वर्ण पदक जीते हैं। 2008 में उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।

गौरतलब है कि 35 साल की मैरी कॉम 5 साल 51 किलो में भाग लेने के बाद 48 किलोवर्ग में लौटी हैं और अब इस Golden Punch के बाद पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुुंचने को सार्थक किया है ।
-एजेंसी

The post मैरीकॉम का Golden Punch, एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हयांग मी को हराया appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad