गुजरात में जनता की पहली पसंद बने रहे Yogi Adityanath | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 12 December 2017

गुजरात में जनता की पहली पसंद बने रहे Yogi Adityanath

गुजरात चुनाव में मोदी ने यहां 54 रैलियां की हैं Yogi Adityanath अब उससे दूर नहीं हैं,

Yogi Adityanath की गुजरात के पोरबंदर और सूरत से लेकर आनंद और अहमदाबाद तक 46 रैलियां होने वाली हैं

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को पूरी तरह मैदान में उतार दिया है।

चुनाव के लिए बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को स्टार प्रचारक बनाया है। इसके पीछे बड़ा कारण एक यह भी है कि वह गुजरात के विसनगर नाथ संप्रदाय से भी जुड़े हैं। बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पिछले साल विसनगर स्थित मठ के जो महंत गुलाबनाथ बने हैं वह योगी के गुरुभाई हैं।

पिछले साल 6 दिसंबर को हुए उनके संस्कार में सिर्फ योगी ही शामिल हुए थे। यहां तक कि योगी साल में 2 से 3 बार विसनगर के मठ आते हैं। गुजरात में उनके बहुत से अनुयायी हैं। सूत्रों की मानें तो इन इलाकों में योगी को सुनने वालों की संख्या मोदी से कहीं अधिक है।

बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ का जो यात्रा कार्यक्रम बनाया है उनमें 16 रैलियां और 25 किलोमीटर का रोड शो है। बड़ी बात है कि ये 16 रैलियां और एक रोड शो योगी आदित्यनाथ मात्र 48 घंटे में करेंगे।

इस दौरान वह एक चॉपर पर तीन बार उड़ेंगे और सड़क मार्ग से 1750 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

उनकी अंतिम रैलियां अरावली, बनासकांठा, पाटन और मेहसाणा जिले में होंगी। ये इलाके ऐसे हैं जहां पशु पालन की कृषि करने वाले और आदिवासियों की संख्या ज्यादा है।

गुजरात और यूपी बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि मोदी ने यहां 54 रैलियां की हैं योगी अब उससे दूर नहीं हैं। योगी की गुजरात के पोरबंदर और सूरत से लेकर आनंद और अहमदाबाद तक 46 रैलियां होने वाली हैं।

योगी के कार्यक्रम में सरकारी कार्मचारियों से मिलना भी शामिल रहा। वह गांधी नगर के सर्किट हाउस में रात को रुके, जहां इन कर्मचारियों से मुलाकात के बाद उसके अगले दिन 48 घंटे तक वह चुनाव प्रचार जारी रखेंगे।

बीजेपी कुछ इलाकों पर खास ध्यान देना चाहती हैं जिसमें प्रधानमंत्री का गृह जनपद वडनगर शामिल है। योगी यहां नया भाषण देकर लोगों से अपील करेंगे। उनके भाषण आतंकवाद और कांग्रेस सरकार के दौरान भारत में हुए आतंकवादी हमले पर आधारित होगा। योगी भाषण में जीएसटी और नोटबंदी को भी शामिल करेंगे जिसमें वह बताएंगे कि नोटबंदी ने आतंकवाद को खत्म किया है।

पीएम राहुल गांधी के मंदिर जाने पर योगी सवाल उठा चुके हैं। इससे पहले योगी पहले ऐसे नेता थे जिन्होंने कहा था कि कांग्रेस के एक प्रमुख नेता हैं जो वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर ऐसे बैठते हैं जैसे नमाज अदा कर रहे हों।

बीजेपी ने डायमंड और कपड़ों के हब सूरत में योगी को भेजने के पहले भी बहुत तैयारी की है क्योंकि यहां बहुत से ऐसे लोग हैं जो गुजराती नहीं है।

वे उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश से आकर यहां नौकरी कर रहे हैं। Yogi Adityanath भाषण के दौरान सरदार वल्लभभाई पटेल के भारत को एक करने के योगदान का भी जिक्र करेंगे।
-एजेंसी

The post गुजरात में जनता की पहली पसंद बने रहे Yogi Adityanath appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad