28 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन… | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 27 February 2018

28 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…


मेषराशि- आज के दिन मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी और अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएँ। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

वृषराशि- अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। सामाजिक गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी लेकिन अपने रहस्य किसी के सामने उजागर न करें। रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी।

कर्कराशि- अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। आज ख़ुद से ज़्यादा कराने की कोशिश न करें आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम मालूम होती है और निश्चित रूप से आपको आराम की ज़रूरत है। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जब आप समूह में हों तो ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी ख़ास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

सिंहराशि-  कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक़्क़ी मिलेगी। दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ और इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।

कन्याराशि- व्यावसायिक फ़ैसलों को लेने के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव और फ़िक्र की वजह बन सकती है। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। हालात को क़ाबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह जीवन के सबसे मुश्किल समय में से एक हो सकता है।

तुलाराशि- दिन को ख़ास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएँ। आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। आपको अपने काम में बहुत बड़ा फ़ैसला लेना पड़ सकता है। समय पर तेज़ क़दम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा। आप अपने सहकर्मियों से कोई उपयोगी सलाह भी पा सकते हैं। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। किसी पड़ोसी दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन है।

वृश्चिकराशि- आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। आज फ़ायदा हो सकता है बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

धनुराशि- आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। आपका प्यार आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता है। आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। आप ख़ुद को अकेला पाएंगे और सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। एक अहम प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे-टल हो सकता है।

मकरराशि- आपको ख़ुश रखने के लिए माता-पिता और दोस्त पूरी कोशिश करेंगे। आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं! ध्यान से वाहन चलाएँ ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं।

कुम्भराशि- दोस्त और रिश्तेदार साथ में ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे लेकिन यह सभी दरवाज़े बन्द करके राजसी आनन्द लेने का समय है। बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुँचा सकती है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।

मीनराशि- दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा। लेकिन ज़्यादा पैसे ख़र्च न करें नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर पहुँचेंगे। अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करने से बचें। ख़राब तबियत से ध्यान हटाने के लिए कोई और दिलचस्प काम करें। क्योंकि इस बारे में आप जितनी ज़्यादा बातें करेंगे उतनी ही ज़्यादा तकलीफ़ आपको होगी। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad