होली पर बाजार में इजी टू रिमूव और हर्बल रंगों का खुमार | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 28 February 2018

होली पर बाजार में इजी टू रिमूव और हर्बल रंगों का खुमार


केमिकल रंगों के स्थान पर ईजी टू रिमूव और हर्बल रंगों से सराबोर नजर आने लगे हैं।फागुन के महीने मे रंगों का खुमार हर ओर बिखरने लगा है और हो भी क्यों न रंगों से भरा त्योहार होली अब बस आने को ही है।

होली के बाद भी चाहते हैं सिल्की बाल और मुलायम स्किन तो जानें ये टीप्स…

हर बार की तरह इस बार भी बाजार रंग बिरंगी पिचकारियों रंगों और टोपियों से भर गए हैं । इस साल बाजार में आई कुछ नई पिचकारियां लोगों को बीच काफी पसंद की जा रहीं हैं।

बाजार मे सबसे ज्यादा आकर्षण नोटो वाली पिचकारी को लेकर है यह पिचकारी 50 200 और 500 रूपए में बाजार में उपलब्ध है । यह पिचकारी नोटो जैसे छोटे साइज में नहीं बल्कि काफी बडे साइज मे है और इसमे 300 लीटर पानी आता है जिसकी कीमत 60 रूपए से शुरू होती है। बाजार में दस रूपए से लेकर पांच रूपए तक की पिचकारियां उपलब्ध है।

यदि बाजार मे मिल रही सबसे बडी पिचकारी की बात की जाए तो बाजी बजुखा पिचकारी ने मारी है। इस प्रेशर पिचकारी को कुछ स्थानीय दुकानदार इसके साइज के कारण बजुखा बुलाते हैं इसमें छह लीटर पानी आता है जो किसी को भी रंग और पानी से सराबोर करने के लिए पर्याप्त है जिसकी कीमत 400 रुपए से शुरू है। साथ ही बाजार मे एक जंबो पिचकारी भी है जिसमें तीन लीटर पानी आता है और एक साथ पानी की सात धारें निकलती हैं। इसकी कीमत 140 रूपए है।

उन्होनें बताया कि इतना ही नहीं मधुर गानों की धुन के साथ लोगों को रंगों में भिगाने के लिए म्यूजिकल पाइप वाली पिचकारी भी बाजार मे धमाल मचा रही है। बैट्री से चलने वाली इस पिचकारी की कीमत 400 से 500 रुपए के बीच है। बच्चों के लिए एक बबल पिचकारी है जिसमे बच्चे रंग उडाने के साथ रंग बिरंगे बबल भी उड़ा सकते हैं।

Holi: होली के रगों से बचाएंगे शहनाज हुसैन के ये टिप्स…

इस व्यवसाय में जुड़े सुरेश जायसवाल ने बताया कि होली पर लोगों के केमिकल रंगों से परहेज को देखते हुए बाजार मे इस बार सुरक्षित और खुशनुमा होली मनाने के लिए ग्लिटरिंग हर्बल और फलेवर्ड गुलाल अपनी जगह बना चुके हैं। लेमन ग्रीन एप्पल स्ट्राबेरी और ऑरेंज फलेवर में मिल रहे यह गुलाल रंगों से दूरी रखने वालों को भी इस बार रंगो की बयार में खो जाने को मजबूर कर रहे हैं।

रंग खेलते समय गलतीसे मुंह मे रंग जाने से भी नुकसान नहीं होगा। अब ऐसे ब्लास्टर पॉपर्स और पिचकारी बाजार मे आ गई है जिसकी मदद से गुलाल लगाए जाने के साथ साथ आसानी से हवा मे उड़ाए जा सकते हैं और इस रंगीले त्योहार पर हवाओं को भी रंगीन किया जा सकता है।

दूसरी ओर 500 की कीमत वाला रैबों फॉग भी आसामान को सतरंगी बनाने के लिए तैयार है। बाजार मे रंग बिरंगी कैप्स और विग भी भरे हुए हैं। होली के बाजार पर इस वर्ग मे क्रिकेट बॉलीवुड और राजनीति के रंग बिखरे नजर आ रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad