रहाणे ने 87 साल के इतिहास में दिलाई सबसे बड़ी जीत | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 15 June 2018

रहाणे ने 87 साल के इतिहास में दिलाई सबसे बड़ी जीत

बेंगलुरू। विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी संभाल रहे अजिंक्या रहाणे ने भारत को उसके 87 साल के टेस्ट इतिहास में आज सबसे बड़ी जीत दिला दी।

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट दो दिन के अंदर समाप्त किया और इसे पारी अौर 262 रन से जीत लिया। यह पहला मौका है जब भारत ने एक टेस्ट मैच में दो दिन के अंदर जीत हासिल की। इस सबसे बड़ी जीत को दिलाने का सेहरा रहाणे के सिर बंधा जिन्होंने चोटिल विराट की जगह इस मैच में कप्तानी संभाली।

भारत अफगानिस्तान के बीच खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में भारत ने अफगानिस्तान पर पारी और 262 रनों से टेस्ट में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। यह मैच मात्र दो दिन में खत्म हो गया। अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रहे अफगानिस्तान ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसकी इंटरनेशनल क्रिकेट में शुरुआत इतनी बड़ी हार के साथ होगी। अफगानिस्तान की टीम, खेल के सबसे लंबे प्रारूप में दो दिन से ज्यादा टिक नहीं सकी और दूसरे दिन शुक्रवार को ही अपनी दोनों पारियों में ऑल आउट हो गई।

INDvAFG: डेब्यू टेस्ट मैच में दो दिन में हारा अफगानिस्तान, पारी और 262 रनों से जीता भारत
बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह मैच सिर्फ दो दिन में खत्म हो गया। इससे पहले दो दिन में खत्म हुए मैचों की बात की जाए तो इसकी संख्या 20 है। अगर सन 2000 के बाद हुए मैचों की बात की जाए तो ऐसे टोटल 6 मैच हुए हैं जिसमें टेस्ट मैच में नतीजा मात्र दो दिन में ही आ गया हो।

बता दें कि भारत को पहली बार किसी टेस्ट मैच में शुरुआती दो दिन में ही जीत मिली है। इस हिसाब से भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के नाम यह बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया। आइए नजर डालते हैं सन 2000 के बाद दो दिनों में खत्म हुए मैचों पर।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad