जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी इतने भावुक हो गये कि उनकी आखों से आसू निकल पड़े | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 14 June 2018

जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी इतने भावुक हो गये कि उनकी आखों से आसू निकल पड़े

आजमगढ। स्थानीय क्षेत्र अन्तर्गत स्थित भगवान बाराह के ऐतिहासिक मन्दिर मे मलमास माह मे एक माह का अखंड हरिकिर्तन आयोजित किया गया। इस धार्मिक अनुष्ठान का बुधवार को देर शाम जिलाधिकारी शिवाकान्त दिवेदी ने हवन पूजन कर समापन किया।
भगवान बाराह का दर्शन व पूजन कर जिलाधिकारी शिवाकान्त दिवेदी इतने भावुक हो गये कि उनकी आखों से आसू निकल पड़े और वह वही पर पद की परवाह किए बगैर एक संत की तरह जमीन पर बैठ कर कुछ देर तक भगवान बाराह की आराधना किया। डीएम की इस सहजता व धर्म के प्रति लगाव को देख वहाँ उपस्थित सभी दंग रह गये।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी शिवाकान्त दिवेदी ने कहाकि भगवान बाराह नारायण के अवतार है।जब आप अकेले हो संकठ मे हो मानसिक परेशानी मे हो तो भगवान बाराह की स्तुति करे ,मै विश्वास दिलाता हू कि निश्चित रुप से वह आपकी मदत करेंगे। श्री दिवेदी ने कहाकि विषम् परिस्थिति मे भगवान नारायण जब बहुत ही दयापूर्ण, दयाभाव से कृपा पूर्ण हुए तब उन्होंने अभिभूत होकर कहा कि अब मै बाराह रुप से ही पृथ्वी का उद्धार कर सकता हूँ। जिलाधिकारी ने कहाकि श्रीमद् भागवत मे बडा मार्मिक लिखा है कि भगवान बाराह स्वयंभू ,अनादि, अनन्य है,अज है जिनके कोई माता पिता नही है।जो सबके कारण है समस्त कारकों के कारक है ,वह स्वयंभू यानि नारायण है वह बाराह रुप धारण करके अपने भक्तों की रक्षा के लिए पृथ्वी अर्द नाम को सुनकर जो विनाश हो चुकी थी पृथ्वी का उद्दार किया।
उन्होंने कहाकि इस क्षेत्र के लोग सौभाग्यशाली है कि भगवान बाराह का यहाँ अवतार हुआ है।इसलिये आप लोगो को किसी से कुछ मागने की आवश्यकता नहीं है ईश्वर खुद लोगो यहाँ आकर विकास करने की प्रेरणा देगे।जिलाधिकारी ने कहाकि कर्म भी बहुत बडी साधन है इस लिए मै निरन्तर ईश्वर से कामना करता हू कि जनता की सेवा मे लगे रहने का हम अवसर मिले।विशिष्ट अतिथि भाजपा के युवा नेता व प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अखिलेश मिश्र गूड्डू ने कहाकि प्रदेश सरकार जनता के साथ ही धार्मिक स्थलो पर भरपूर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहाकि जिलाधिकारी ईमानदार, कर्मठ व सहज ब्यक्तिगत के धनी है यदि ऐसे अधिकारी हो तो सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ का शतप्रतिशत लाभ जनता को अवश्य मिलेगा। अपने सम्बोधन मे हास्य ब्यगं के वरिष्ठ कवि डा रामाश्रय मिश्र उजबक आजमगढी ने बाराह भगवान के ऐतिहासिक मन्दिर के भौगोलिक व पौराणिक महत्व के बारे मे विस्तृत जानकारी दी।कार्यक्रम को कमिश्ननरी के अधिवक्ता अजय सिह, शिवपूजन सिह आदि ने भी सम्बोधित किया।अध्यक्षता नव नियुक्त महन्थ श्याम नारायण दास एंव संचालन राजेश मिश्र पत्रकार ने किया। इस अवसर पर पूर्व प्रधान विनय उर्फ पिन्टू सिह, राजेन्द्र मिश्र, ओमदत्त मिश्र, सुधीर सिह, रमेश वर्मा, इन्द्रसेन सिह ,रामशबद सिह, रामचंद्रर सिंह, राममूरत सिंह, बालमोहन सिह सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थिति रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad