थाना प्रभारी पर पूछताछ के बहाने कमरे में ले जाकर महिला से अश्लील हरकत करने का आरोप | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 15 June 2018

थाना प्रभारी पर पूछताछ के बहाने कमरे में ले जाकर महिला से अश्लील हरकत करने का आरोप

बाराबंकी। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया पुलिसकर्मियों को बेहतर आचरण का पाठ पढ़ा रहे हैं। वहीं पुलिस विभाग के कुछ अधिकारी खाकी को ख़ाक में मिलाने पर तुले हुए हैं। जिससे यूपी में लगातार कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। ताजा मामला राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिला का है। यहाँ आपसी झगड़े की शिकायत करने थाने गई महिला ने थानेदार पर पूछताछ के बहाने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि थानेदार की शिकायत उसने जब उच्च अधिकारियों से की तो थानेदार अब उसे धमकी दे रहे हैं कि उसके पति को जेल भेज देंगे। पीड़िता ने उच्च अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं जब इस मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी हैडरगढ़ समर बहादुर सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है, आरोपो की जांच करवाकर दोषी पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी।

पूछताछ के नाम पर की अश्लील हरकतें
जानकारी के मुताबिक, मामला यूपी के बाराबंकी जिला के सुबेहा थाने का है। यहां एक महिला ने थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। यह शर्मनाक हरकत कथित रूप से बाराबंकी में थाना प्रभारी ने की, जिसने पुलिस विभाग के लिए एक नई मुसीबत पैदा कर दी है। दरअसल, एक महिला ने थाना प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह पूछताछ के बहाने छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया। महिला का आरोप है कि थाना प्रभारी ने पूछताछ और बयान के नाम कमरे में ले जाकर उसके साथ अश्लील हरकतें कीं। महिला ने इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत मुख्यमंन्त्री सहित पुलिस उच्च अधिकारियों से की है।

पीड़िता को लगातार मिल रही धमकियां
वहीं महिला का यह भी आरोप है कि उच्च अधिकारियों से शिकायत के बाद लगातार आरोपी थाना प्रभारी की तरफ से महिला को डराया और धमकाया जा रहा है, ताकि वह अपनी शिकायत वापस ले ले। पीड़िता का आरोप है कि उसके पति को जेल भेजने की धमकी दी जा रही है। इसके चलते पूरा परिवार दशहत में है।

पति की पिटाई की शिकायत लेकर थाने गई थी महिला
दरअसल कुछ दिन पहले एक विवाद के चलते महिला के पति की गाँव के विपक्षीगणो ने पिटाई कर दी थी। इसकी शिकायत लेकर महिला थाना सुबेहा पहुँची थी। आरोप है कि इस मामले को लेकर थाना प्रभारी पूछताछ के लिए कमरे में उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। किसी तरह महिला कमरे से भागी और अपनी इज्जत बचाई।

बिना महिला पुलिसकर्मी के कमरे में ले गए थानेदार
अब सवाल यह है कि आखिर बिना महिला पुलिस के थाना प्रभारी उस महिला को कैसे और क्यों अपने कमरे में ले गया? कानून व्यवस्था को ताक पर रखकर पूछताछ के बहाने महिला के साथ अश्लील हरकत और छेड़छाड़ क्यों करने लगा? जबकि कानून में प्रावधान है कि बिना किसी महिला पुलिसकर्मी के किसी भी महिला को न ही हिरासत में लिया जा सकता है और न ही पूछताछ की जा सकती है। अब देखने वालीबात ये होगी कि क्या जिम्मेदार थानेदार के खिलाफ कोई एक्शन लेते हैं या नहीं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad