भारतीय सेना यूपी समेत सात राज्य में लगाएगी ‘अपनी सेना को जानें’ मेला | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 7 August 2018

भारतीय सेना यूपी समेत सात राज्य में लगाएगी ‘अपनी सेना को जानें’ मेला

लखनऊ। भारतीय सेना ने हर क्षेत्र में अपनी अदम्य शक्ति का प्रदर्शन किया है। सेना ने अपने आपको न केवल प्रादेशिक अखण्डता और राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में देश सच्चा ब्रह्मास्त्र साबित किया है बल्कि राष्ट्रीय एकता और राष्ट्र निर्माण में भी अपना पूर्ण योगदान दिया है। अब युवाओं और देश भक्ति से जज्बे से ओत-प्रोत करने व सेना को करीब से जानने के लिए भारतीय सेना राष्ट्रीय आगामीस्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश समेत देश के सात राज्यों हिस्सों में ‘अपनी सेना को जानें’ मेले का आयोजन करने जा रही है।
स्वतंत्रता दिवस वह समय होता है जब हम स्वतंत्रता संग्राम के अपने नायकों का सम्मान तथा शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं। अपनी मातृभूमि की सेवा करने के लिये पुनः समर्पित होने की कसम खाते हैं।
रक्षा मंत्रालय मध्य कमान की जनसम्पर्क अधिकारी गार्गी मलिक सिन्हा ने कहा कि मातृभूमि की सेवा और देशभक्ति की भावना से युवकों को प्रोत्साहित करने के लिये स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मध्य कमान की ओर से देश के सात राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा ओडिशा में ‘अपनी सेना को जानें’ मेले का आयोजन तथा बैंड कन्सर्ट/डिस्प्ले तथा मीनी मैराथन आगामी 10 अगस्त तक आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इन मेलों में सैन्य उपकरणों की प्रदर्शनी, सेना भर्ती व चिकित्सा सेवाओं के स्टाल विशेष काउन्टर के रूप में स्थापित किये जायेगें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad