09 को ‘वादा निभाओ रैली’ कर पेंशनर्स योगी सरकार को याद दिलाएंगे वादे | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 7 August 2018

09 को ‘वादा निभाओ रैली’ कर पेंशनर्स योगी सरकार को याद दिलाएंगे वादे

लखनऊ। सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स आगामी 09 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में ‘वादा निभाओ रैली’ करेंगे। रैली के दौरान आमसभा व प्रदर्शन कर पेंशनर्स राज्य सरकार को उनका वादा याद दिलाते हुए जिलाधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपेंगे।
इस सम्बन्ध में सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स ऐसोसिएशन उ.प्र. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीएल कुशवाहा ने आईपीएन को बताया शासन के शीर्ष अधिकारियों के आश्वासन एवं ”पेंशनर सलाहकार समिति“ की पिछली बैठकों में तमाम मुद्दों पर सहमति बनने के बावजूद भी जनवरी 2016 के पूर्व के पेंशनरों का नोशनल वेतन निर्धारण एवं पेंशन पुनरीक्षण का काम पूरा नहीं हो पाया है।
इसी तरह सभी बीमारियों के इलाज के लिये कैशलेश इलाज की व्यवस्था एवं सीजीएचएस पैटर्न पर अस्पतालों का सम्बद्धीकरण, राशिकृत पेंशन की बहाली 15 वर्ष की बजाय 10 वर्ष पर करने, चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति की कठिनाइयां दूर करने, नई अंशदायी पेंशन योजना समाप्त कर पुरानी व्यवस्था बहाल करने, प्रोविजनल पेंशन के मामलों में 3 वर्ष बाद अन्तिम पेंशन का आदेश करने सहित तमाम मुद्दे लम्बित पडे़ हैं।
उन्होंने कहा कि वहीं पेंशनरों का सारा काम कोषागार से हटाकर बैंको को सौंपने के सरकार के प्रस्ताव पर भी पेंशनरों में गहरी चिन्ता एवं विरोध है। इन सबको देखते हुए पेंशनर्स में आक्रोश बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने अभी ध्यान नहीं दिया तो आगे चलकर यह बड़े आन्दोलन का कारण बनेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad