राम मंदिर निर्माण की तारीख बताए पीएम, खत्म कर देंगे अनशन : महन्त परमहंस | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 1 October 2018

राम मंदिर निर्माण की तारीख बताए पीएम, खत्म कर देंगे अनशन : महन्त परमहंस

अयोध्या-फैजाबाद। अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए सोमवार से तपस्वी छावनी के महन्त स्वामी परमहंस दास ने आमरण अनशन शुरू कर दिया। उन्होंने साधु समाज का समर्थन मिल रहा है। आमरण-अनशन पर बैठे महन्त परमहंस दास ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घोषणा कर दें कि इतने दिनों के अन्दर मैं राममन्दिर का निर्माण कर दूंगा, तो मेरा अनशन अपने आप स्वतः समाप्त हो जायेगा।
उन्होंने कहा कि आज देश में सन्तों को आमरण-अनशन पर बैठने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है यह कैसी विडम्बना है। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर अवश्य बनेगा। लेकिन मुझे यह पता नही कि मेरे मरने के पहले या मरने के बाद राममन्दिर का निर्माण होगा। हम लोगों को शत-प्रतिशत आशा है कि बहुत जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी रामलला का दर्शन करेंगे।
पत्रकारों के एक सवाल पर जवाब देते हुए महन्त ने कहा कि आखिर राममन्दिर कब बनेगा। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे विश्व में जगह-जगह घूम रहे हैं। फिर भी रामलला का दर्शन करने अयोध्या नही आ सकते। आखिर उनकी हमारे रामलला से क्या दुश्मनी है। श्री दास ने कहाकि देश का 98 प्रतिशत मुसलमान चाहता है कि अयोध्या में भगवान राम का मन्दिर बने। मन्दिर का निर्माण निर्विवाद व निर्विरोध होना चाहिए।
अनशनरत महन्त को समर्थन देने पहुंचे सेन्ट्रल शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहाकि भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनना चाहिए, जिसका निर्माण कार्य जल्द से जल्द प्रारम्भ हो। यही महन्त परमहंस का मकसद है। इसी बात को लेकर वह आमरण-अनशन पर बैठे हैं। उनका मकसद जल्द पूरा होना चाहिए।
उन्होंने कहा क भगवान ने कहीं न कहीं राममन्दिर बनने की तिथि तय कर रखी होगी। हर एक अच्छे कार्य में बाधाएं आती रहती हैं। हमारा मानना है कि 2019 के आस-पास मन्दिर निर्माण शुरू हो जाना चाहिए। क्योंकि उस समय राममन्दिर निर्माण कार्य में आने वाली बाधाएं पूरी तरह से समाप्त हो जायेंगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad